भारत

ED ने सोनिया गांधी से छह घंटे से अधिक समय तक की पूछताछ, कल फिर होंगी पेश

नई दिल्ली: प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने ‘नेशनल हेराल्ड’ से जुड़े कथित धनशोधन मामले में मंगलवार को दूसरे दिन कांग्रेस अध्यक्ष Sonia Gandhi से छह घंटे से अधिक समय तक पूछताछ की । अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

उन्होंने बताया कि सोनिया गांधी को फिर बुधवार को पेश होने को कहा गया है। वह मंगलवार को अपना बयान दर्ज कराने के बाद शाम सात बजे से महज कुछ देर पहले यहां ED कार्यालय से रवाना हुईं।

सोनिया गांधी ‘जेड प्लस’ सुरक्षा घेरे में कार्यालय पहुंची

सोनिया गांधी ‘जेड प्लस’ सुरक्षा (‘Z plus’ Security) घेरे में अपने बेटे राहुल गांधी और बेटी प्रियंका गांधी वाद्रा के साथ पूर्वाह्न करीब 11 बजे मध्य दिल्ली में APJ अब्दुल कलाम रोड पर विद्युत लेन में स्थित संघीय एजेंसी के कार्यालय पहुंची थीं।

प्रियंका गांधी ED के कार्यालय में ही रुक गयीं, जबकि राहुल तुरंत वहां से निकल गए। अधिकारियों ने बताया कि प्रियंका गांधी ED कार्यालय के एक अन्य कमरे में रुकी रहीं, ताकि जरूरत पड़ने पर वह अपनी मां से मिल सकें और उन्हें दवाएं या चिकित्सा सहायता मुहैया करा सकें।

उन्होंने बताया कि कांग्रेस अध्यक्ष एक बार दोपहर करीब दो बजे ED Office से निकलीं थी और दोपहर करीब साढ़े तीन बजे लौट आयी थीं।

करीब सवा 11 बजे पूछताछ शुरू की गई

ऐसा माना जा रहा है कि समन के सत्यापन, उपस्थिति पत्र पर हस्ताक्षर करने सहित शुरुआती Formalities पूरी करने के बाद सोनिया गांधी से पूर्वाह्न करीब सवा 11 बजे पूछताछ शुरू की गई।

सोनिया गांधी (75) से पहली बार 21 जुलाई को मामले में दो घंटे से अधिक समय तक पूछताछ की गई थी। रायबरेली से लोकसभा सदस्य गांधी ने तब एजेंसी के 28 सवालों के जवाब दिए थे।

ऐसा समझा जाता है कि सोनिया गांधी से समाचार पत्र ‘नेशनल हेराल्ड’ (National Herald) और ‘यंग इंडियन प्राइवेट लिमिटेड’ कंपनी के साथ उनकी संलिप्तता के संबंध में पूछताछ की गयी।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker