भारत

तेलंगाना में नहीं थम रहा विवाद, विधायक टी राजा सिंह फिर गिरफ्तार

हैदराबाद: तेलंगाना के भाजपा (BJP) के निलंबित विधायक टी राजा सिंह (MLA T Raja Singh) को Police ने एक बार फिर से गिरफ्तार (Arrest) किया है।

गिरफ्तारी के बाद MLA को Gandhi Hospital ले जाकर उनकी मेडिकल जांच कराई गई। पुलिस आयुक्त ने एक बयान जारी कर बताया कि विधायक को प्रिवेंटिव डिटेंशन (PD) अधिनियम के तहत गिरफ्तार किया गया है और चेरपापल्ली केंद्रीय Jail भेज दिया गया है।

MLA T Raja Singh को पीडी एक्ट के तहत फिर गिरफ्तार

दरअसल, गोशामहल से MLA राजा सिंह ने बिना पैगम्बर मोहम्मद का नाम लिए विवादित बयान का एक अपना नया Video जारी किया था।

इसके बाद उनके खिलाफ केस दर्ज किया गया और अब उन्हें गिरफ्तार भी कर लिया गया है। इससे पहले Police ने बताया कि हैदराबाद के शाहइनायत गंज और मंगलहट पुलिस स्टेशन में दर्ज दो मामलों में उनकी गिरफ्तारी की गई है।

दोनों मामलों में पुलिस ने CRPC (41 ) C के तहत गुरुवार सुबह नोटिस जारी किया था। हैदराबाद पुलिस ने बताया कि गुरुवार काे MLA T Raja Singh को पीडी एक्ट (PD Act) के तहत फिर गिरफ्तार किया गया है और उन्हें चेरपापल्ली जेल ले जाया जा रहा है।

राजा सिंह की गिरफ्तारी की मांग करते हुए Police पर पथराव प्रदर्शनकारी ने किया

दरअसल, बुधवार रात को पुराने शहर के कई इलाकों में लोगों के प्रदर्शन के दौरान बहुत ज्यादा तनाव का माहौल बन गया था। शालीबंडा इलाके में भी लगातार विरोध प्रदर्शन हो रहा था।

प्रदर्शनकारी विधायक राजा सिंह की गिरफ्तारी (Arrest) की मांग कर रहे थे। 2 बजे के करीब कुछ प्रदर्शनकारियों ने राजा सिंह की गिरफ्तारी की मांग करते हुए Police पर पथराव किया। बाद में Police को भीड़ पर काबू पाने के लिए लाठीचार्ज करनी पड़ा।

ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (All India Majlis-e-Ittehadul Muslimeen) का आरोप है कि पुराने शहर में Police ने प्रदर्शनकारियों को दौड़ा-दौड़ा कर लाठियों से पीटा।

Police ने कुछ लोगों के घरों के दरवाजे तोड़कर उन्हें घर से खींच पीटा और उन्हें पकड़ कर ले गए। बाद में AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी के कहने पर पार्टी पार्षद ने उच्च अधिकारियों के साथ बात करके उन्हें छुड़वाया।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker