एनसीबी ने ड्रग्स मामले में अर्जुन रामपाल को किया तलब, नाडियाडवाला के बयान दर्ज किए

मुंबई: नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) ने सोमवार को बॉलीवुड अभिनेता अर्जुन रामपाल के बांद्रा स्थित घर पर छापेमारी की। एनसीबी के शीर्ष सूत्रों के अनुसार, यह तलाशी एजेंसी द्वारा हालिया महीने में दर्ज की गई ड्रग्स से संबंधित मामलों के संबंध में की गई।

आधिकारिक सूत्रों ने कहा कि एजेंसी ने रामपाल को बुधवार को जांच के लिए तलब किया है और इसके साथ ही प्रमुख फिल्म निर्माता फिरोज नाडियाडवाला का बयान भी दर्ज किया गया है।

कई घंटों तक चली छापेमारी में एनसीबी ने रामपाल के ड्राइवर से पूछताछ करने के अलावा लैपटॉप, मोबाइल फोन, टैबलेट और कुछ दस्तावेज जब्त किए हैं।

एनसीबी ने इस 19 अक्टूबर को रामपाल की दक्षिण अफ्रीकी मूल की प्रेमिका गैब्रिएला डेमेट्रियड्स के भाई एजिसिलाओस डेमेट्रियड्स को गिरफ्तार किया था।

एनसीबी ने तर्क दिया है कि डेमेट्रियड्स बॉलीवुड में संचालित एक बड़े ड्रग सिंडिकेट का हिस्सा है, जो 14 जून को अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बाद गहन जांच का विषय बना हुआ है।

डेमेट्रियड्स कथित रूप से ड्रग पेडलर्स के लिए एक ड्रग सप्लायर है, जिसे राजपूत और उनकी पूर्व प्रेमिका रिया चक्रवर्ती और उनके भाई शोविक चक्रवर्ती जैसे लोगों के संपर्क में बताया गया है।

समन मिलने के बाद, नाडियाडवाला – जो रविवार को घर पर नहीं थे – सोमवार दोपहर एनसीबी के सामने पेश हुए और इस मामले में अपना बयान दर्ज कराया।

एनसीबी ने कहा कि उसने उनके घर, अन्य स्थानों और कम से कम चार ड्रग पेडलर्स से 3.59 लाख रुपये की ड्रग्स जब्त की है।

एनसीबी ने नाडियाडवाला के जुहू स्थित घर और अन्य स्थानों पर 717.1 ग्राम गांजा, 74.1 ग्राम चरस और 95.1 ग्राम एमडी बरामद की है। इसके अलावा एक ड्रग पैडलर वाहिद ए कादिर शेख उर्फ सुल्तान से 10 ग्राम गांजा बरामद किया है।

शबाना सईद का बयान दर्ज करने के बाद, उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया है और अब उन्हें अदालत में पेश किया जाएगा।

रामपाल और नाडियाडवाला पर हुई हालिया कार्रवाई पिछले तीन महीनों से मुंबई में बॉलीवुड और ड्रग्स माफिया के बीच सांठगांठ को उजागर करने के लिए चल रही जांच का हिस्सा है।

Back to top button