खेलझारखंड

FIH हॉकी ओलंपिक क्वालीफायर्स के तीसरे मैच में न्यूजीलैंड ने इटली को हराया, 3-0 से..

FIH Hockey Olympic Qualifiers: FIH हॉकी ओलंपिक क्वालीफायर्स के तीसरे मैच में शनिवार को न्यूजीलैंड ने इटली को 3-0 से पराजित कर दिया।

मोरहाबादी स्थित मरांग गोमके जयपाल सिंह एस्ट्रो टर्फ हॉकी स्टेडियम में खेले गये इस मुकाबले में New Zealand के लिए पहले ही क्वार्टर के सातवें मिनट में डेविज फ्रांसिज (Davis Francis) ने एक गोल दागा और टीम को 1-0 से बढ़त दिला दी।

आखिरी क्वार्टर में भी उसने एक गोल दागा और अंतर को 3-0 कर दिया। डेविज को उसके शानदार खेल के लिए प्लेयर ऑफ द मैच भी चुना गया।

FIH हॉकी ओलंपिक क्वालीफायर्स के इस मुकाबले में एक खास उपलब्धि न्यूज़ीलैंड टीम की खिलाड़ी डेवे टेरिन के नाम रही। उसने अपना 100वां अंतराष्ट्रीय मैच खेला। अब सबकी नजरें भारत-अमेरिका के बीच खेले जाने वाले आखिरी और चौथे मैच पर लगी हैं। इसके लिए बडी़ संख्या में भारतीय दर्शक भी स्टेडियम में मौजूद हैं।

इससे पहले दिन में खेले गए दूसरे मैच में जापान ने चेक गणराज्य की टीम को 2-0 से परास्त किया। इस मैच से भी पूर्व ओलंपिक क्वालिफायर के लिए शुरू हुए पहले मैच में जर्मनी और चिली के बीच मुकाबला हुआ था जिसमें जर्मनी ने 3-0 से जीत कर अभियान की शुरुआत की।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker