जॉब्स

NICL में 274 एडमिनिस्ट्रेटिव ऑफिसर्स की हो रही है बहाली, आवेदन आज तक ही…

National Insurance Company Recruitment : बेरोजगार ग्रेजुएट्स के लिए सरकारी नौकरी पाने का सुनहरा मौका है। नेशनल इंश्योरेंस कंपनी लिमिटेड (NICL) में

अभी 274 एडमिनिस्ट्रेटिव ऑफिसर्स की बहाली प्रक्रिया चल रही है। इसके लिए आवेदन करने का आज आखिरी दिन है।

 वहीं अगले महीने असिस्टेंट के 300 पद भरने के लिए भर्ती शुरू होगी। आवेदन करने के इच्छुक युवाओं को कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट nationalinsurance.nic.co.in पर लॉगइन करना होगा।

NICL Administrative Officer Vacancy

274 पद भरने के लिए 2 जनवरी 2024 से आवेदन प्रक्रिया शुरू हुई थी। भर्ती में शामिल होन के लिए इच्छुक आवेदक का किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से ग्रेजुएट होना अनिवार्य है।

आवेदक की उम्र एक दिसंबर 2023 तक कम से कम 21 वर्ष और ज्यादा से ज्यादा 30 वर्ष होनी चाहिए। आरक्षण प्राप्त वर्गों के युवाओं को उम्र में छूट मिलेगी।

क्या है आवेदन शुल्क

नोटिफिकेशन के अनुसार, आवेदन फीस जनरल कैटेगरी के लिए एक हजार रुपये और अन्य कैटेगरी के युवाओं, महिलाओं और दिव्यांगों के लिए 250 रुपये होगी। ऑनलाइन फीस देने का ऑप्शन मिलेगा।

Salary करीब 50 से 85 हजार रुपये मिलेगी। भर्ती होने के लिए 2 बार लिखित परीक्षा होगी। पहले प्रीलिम्स एग्जाम होगा, फिर मेन एग्जाम और पास होने वालों की मेरिट लिस्ट बनाकर जारी कर दी जाएगी।

NICL में असिस्टेंट के 300 पद भरे जाएंगे

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, NICL में ही 300 असिस्टेंट रखे जाएंगे। इसके लिए भर्ती प्रक्रिया जल्द शुरू हो जाएगी, लेकिन कंपनी की ओर से ऐलान कर दिया गया है।

हालांकि ऑफिशियल नोटिफिकेशन जारी नहीं हुआ है, लेकिन सूत्रों के मुताबिक, भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन एक फरवरी 2024 से किए जा सकेंगे और आवेदन करने की आखिरी तारीख 15 फरवरी होगी।

 नोटिफिकेशन और भर्ती प्रक्रिया जानने के लिए nationalinsurance.nic.co.in पर लगातार नजर बनाएं रखें।

ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया

nationalinsurance.nic.co.in पर लॉग इन करें।

होमपेज पर रिक्रूटमेंट का ऑप्शन टैप करें।

अप्लाई के लिंक पर क्लिक करें।

फॉर्म भरकर डॉक्यूमेंट अटैच करें।

फोटो और सिग्नेचर अपलोड करें।

फॉर्म भरने के बाद पेमेंट करें।

सबमिट करके PDF डाउनलोड कर लें।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker