भारत

मल्लिकार्जुन खरगे से मिले नीतीश, तेजस्वी और राहुल

नई दिल्ली: बिहार के CM Nitish Kumar इन दिनों दिल्ली दौरे पर हैं। मल्लिकार्जुन खरगे (Mallikarjun Kharge) के आवास पर नीतीश कुमार, तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav), राहुल गांधी (Rahul Gandhi) सहित कई नेताओं की मुलाकात हुई।

मुलाकात के बाद खरगे ने कहा सभी पार्टियों को एकजुट करेंगे। वहीं CM नीतीश कुमार ने कहा कांग्रेस (Congress) के साथ अंतिम दौर की बात हो गई है।

वहीं राहुल गांधी ने कहा- “विपक्ष को एकजुट करने के लिए ऐतिहासिक कदम है। जितनी भी पार्टियां हमारे साथ आएंगी सबको लेकर साथ चलेंगे।

देश पर और संस्थाओं पर आक्रमण हो रहा है। इसके खिलाफ हम एकजुट होक चलेंगे।”मल्लिकार्जुन खरगे से मिले नीतीश, तेजस्वी और राहुल Nitish, Tejashwi and Rahul met Mallikarjun Kharge

BJP के खिलाफ विपक्षी दलों को एकजुट करने के मकसद

दरअसल, CM नीतीश कुमार 2024 के आम चुनाव में केंद्र में सत्तारूढ़ BJP के खिलाफ विपक्षी दलों को एकजुट करने के मकसद से विपक्षी नेताओं से लगातार संपर्क में हैं।

उन्होंने मंगलवार को राष्ट्रीय जनता दल (Rashtriya Janata Dal) के सुप्रीमो लालू यादव (Lalu Yadav) से मुलाकात की थी। उनकी कांग्रेस नेता सोनिया गांधी से भी मुलाकात करने की उम्मीद है।मल्लिकार्जुन खरगे से मिले नीतीश, तेजस्वी और राहुल Nitish, Tejashwi and Rahul met Mallikarjun Kharge

बजट सत्र के बाद दुबारा जाएंगे दिल्ली

CM नीतीश कुमार के इस दौरे का उद्देश्य विपक्ष को एकजुट करना है। बीते दिनों मीडिया से बातचीत के दौरान उन्होंने कहा था कि बजट सत्र (Budget Session) के बाद वो एक बार फिर दिल्ली जाएंगे।

इस दौरे के दौरान बिहार के CM का शरद पवार (Sharad Pawar) और दिल्ली के CM अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) से भी मिलने का कार्यक्रम है।

इससे पहले भी नीतीश पिछले साल सितंबर में दिल्ली गए थे, जहां उन्होंने शरद पवार, अरविंद केजरीवाल, डी राजा, सीताराम येचुरी और अखिलेश यादव से मुलाकात की थी।मल्लिकार्जुन खरगे से मिले नीतीश, तेजस्वी और राहुल Nitish, Tejashwi and Rahul met Mallikarjun Kharge

2024 के लोकसभा चुनाव में BJP को हराने के लिए साथ आना जरुरी

CM नीतीश कुमार कई मौकों पर कांग्रेस सहित सभी विपक्षी दलों को 2024 के लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections) में BJP को हराने के लिए हाथ मिलाने की सलाह दे चुके हैं।

नीतीश ने फरवरी महीने में पटना में आयोजित भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी मार्क्सवादी-लेनिनवादी (CPI माले) जो कि बिहार की महागठबंधन सरकार का बाहर से समर्थन कर रही है, के 11वें आम सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा था कि एक ‘संयुक्त मोर्चा’ BJP को 100 से कम सीटों पर समेट देगा।मल्लिकार्जुन खरगे से मिले नीतीश, तेजस्वी और राहुल Nitish, Tejashwi and Rahul met Mallikarjun Kharge

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker