झारखंड

झारखंड में बिना कमिशन का कोई काम नहीं होता: कोचे मुंडा

खूंटी: तोरपा के MLA कोचे मुंडा (Koche Munda) ने कहा कि राज्य में व्याप्त कमिशनखोरी के कारण केंद्र सरकार (Central Government) की विकास योजनाएं (Development Plans) सही रूप से धरातल पर नहीं उतर पा रही है।

राज्य में बिना कमिशन के कोई काम नहीं हो रहा है। विधायक रविवार को कर्रा प्रखंड के गोविंदपुर में प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र (Primary Health Centre) के नये भवन का शिलान्यास करने के बाद उपस्थित जन समुदाय को संबोधित कर रहे थे।

उन्होंने कहा कि Corona संकट के समय ही हम लोगों ने देख लिया है कि अस्पतालों की कमी से किस तरह की कठिनाई का सामना करना पड़ा था।

उन्होंने कहा कि राज्य सरकार (State Government) की उदासीनता के कारण विकास योजनाएं लोगों तक नहीं पहुंच पा रही हैं।

BJP विधायक ने कहा कि राजय में परिवारवाद की सरकार चल रही है, जिसे राज्य की जनता की नहीं, सिर्फ अपने परिवार के विकास की चिंता है।

अलक सरकार होने के कारण योजनाएं भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ रही हैं

उन्होंने कहा कि राज्य में अलक सरकार होने के कारण योजनाएं भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ रही हैं। उन्होंने कहा कि आप संकल्प लें कि आनेवाले चुनाव में केंद्र और राज्य में सिर्फ BJP की ही सरकार बनायेंगे।

MLA ने कहा कि BJP की सोच है कि विकास योजनाओं को जल्द से जल्द धरातल पर उतारा जाए, ताकि इसका लाभ गांवों के लोगों को मिल सके। उन्होंने कहा कि यह नये और सशक्त भारत की पहचान है और हर जगह पर नये अस्पतालों का निर्माण कराया जाए।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हर घर में जन से जल मिले, पर राज्य सरकार की लापरवाही से इस काम में तेजी नहीं आ पा रही है। उन्होंने कहा कि राज्य में बिना पैसे का काम नहीं होता।

पहले कमिशन दो, उसके बाद ही काम शुरू होता है। MLA ने कहा कि गांवों में अस्पताल बन जाने से लोगों को काफी सुविधा होगी।

गोविंदपुर में 2 करोड़ 87 लाख रुपये की लागत से प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र भवन का निर्माण

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए जिला सांसद प्रतिनिधि मनोज कुमार ने कहा कि इस अस्पताल के लिए विधायक और सांसद सह केंद्रीय मंत्री अर्जुुन मुंडा का सकारात्मक प्रयास सकारात्मकता रंग लाया।

उन्होंने कहा कि कि अर्जुन मुंडा द्वारा स्वास्थ्य और शिक्षा के क्षेत्र में लगातार कार्य किये जा रहे हैं। अभी एजुकेशन के क्षेत्र में आगे और भी कार्य होगा।

कार्यक्रम को कृपा सिंधु बेहरा, जिला परिषद सदस्य जोरोंग आईंद, मुखिया मीना देवी, मो मुस्तकीम, घुरन महतो, विष्णु प्रसाद सोनी, निखिल कंडुलना आदि ने भी संबोधित किया।

गोविंदपुर में दो करोड़ 87 लाख रुपये की लागत से प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र भवन का निर्माण किया जाएगा।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker