पूर्व विदेश मंत्री सलमान खुर्शीद की पत्नी के खिलाफ नॉन बेलेबल वारंट जारी, जानिए मामला…

Non Bailable Warrant Against Former Foreign Minister's Wife: कांग्रेस के दिग्गज नेता और पूर्व विदेश मंत्री सलमान खुर्शीद की पत्नी लुईस खुर्शीद के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी हुआ है।

News Aroma

Non Bailable Warrant Against Former Foreign Minister’s Wife: कांग्रेस के दिग्गज नेता और पूर्व विदेश मंत्री सलमान खुर्शीद की पत्नी लुईस खुर्शीद के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी हुआ है।

लुईस खुर्शीद के अलावा डॉ जाकिर हुसैन मेमोरियल ट्रस्ट (Dr Zakir Hussain Memorial Trust) के सचिव अतहर फारुखी के विरुद्ध CJM कोर्ट ने BW बारंट जारी किया।

लुईस पर आरोप है कि उन्होंने आपराधिक षडयंत्र, कूटरचना, जालसाजी के जरिए 71 लाख रुपये गबन किए हैं। मार्च 2010 में डॉक्टर जाकिर हुसैन मेमोरियल ट्रस्ट को प्रदेश के 17 जिलों में दिव्यांगों को व्हीलचेयर, ट्राई साइकिल और सुनने के यंत्र वितरित करने के लिए केंद्र सरकार से 71.50 लाख रुपये का अनुदान मिला था।

ट्रस्ट के पदाधिकारियों पर गबन का आरोप लगा था। लुईस खुर्शीद इस परियोजना की निदेशक थीं। यूपी के 17 जिलों में रिपोर्ट दर्ज हुई थी। आर्थिक अपराध शाखा के निरीक्षक राम शंकर यादव ने वर्ष 2010 में थाना भोजीपुरा में तहरीर दी थी कि डॉ जाकिर हुसैन मैमोरियल ट्रस्ट (Dr Zakir Hussain Memorial Trust) को मिली अनुदान राशि में 3 लाख रुपये के उपकरण बरेली के विकलांगजनों को कैम्प लगाकर निशुल्क वितरित किये जाने का निर्देश था।

ट्रस्ट द्वारा 21 लाभार्थियों की फर्जी सूची भेजी गयी जिसमें भोजीपुरा में कैम्प का आयोजन दर्शाया था। सत्यापन में पाया कि कैम्प लगा ही नहीं और रकम डकार ली गयी। ट्रस्ट प्रतिनिधि प्रत्युश शुक्ल के विरुद्ध नामजद रिपोर्ट दर्ज की गई थी।

x