विपक्ष महाराष्ट्र सरकार गिराने का प्रयास कर रहा है: जयंत पाटील

मुंबई: राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के प्रदेश अध्यक्ष जयंत पाटील ने विपक्ष पर आरोप लगाते हुए कहा कि उन्हें सरकार बनाने की जल्दबाजी है।

इसी वजह से विपक्ष हर मुद्दे पर सरकार पर हमेशा अनर्गल आरोप लगा रहा है। इस समय भी जो आरोप विपक्ष ने लगाया है, उसकी जांच हो रही है।

जांच में जो भी दोषी पाए जाएंगे, उन पर कठोर कार्रवाई की जाएगी। मुंबई में राकांपा मंत्रियों की सोमवार को हुई बैठक के बाद जयंत पाटील पत्रकारों को संबोधित कर रहे थे।

जयंत पाटील ने कहा कि इससे पहले विपक्ष पालघर साधु हत्याकांड हो या अन्य मामले सरकार आरोप लगाता रहा है। हालांकि जांच के बाद सभी जगह कुछ अलग ही सामने आया है।

जयंत पाटील ने कहा कि उद्योगपति मुकेश अंबानी के घर के पास जिलेटिन की छड़ें मिलने की जांच राज्य सरकार ने एंटी टेरोरिस्ट स्क्वायड को सौंपा था लेकिन इस मामले की जांच एनआईए करने लगी।

मामले में जो भी दोषी पाए जाएंगे, उन पर कठोर कार्रवाई की जाएगी। महाविकास आघाड़ी सरकार का कोई भी सहयोगी पक्ष दोषी को बचाने का प्रयास नहीं कर रहा है।

जयंत पाटील ने कहा कि विधानसभा ने नेता प्रतिपक्ष देवेंद्र फडणवीस ने विधानसभा में कहा था कि उनके पास मनसुख हिरेन का सीडीआर है।

देवेंद्र फडणवीस को सीडीआर जांच कर रही संस्थाओं को देना चाहिए, इससे जांच में मदद मिलेगी। इससे पहले राज्यसभा सदस्य नारायण राणे ने राज्य में राष्ट्रपति शासन लागू करने की मांग की थी।

इस बारे में पूछे गए सवाल का जवाब देते हुए जयंत पाटील ने कहा कि राष्ट्रपति शासन लगाए जाने के नियम हैं। राज्य सरकार ने किसी भी मामले में कहीं कोताही नहीं की है।

जयंत पाटील ने कहा कि जब से राज्य में महाविकास आघाड़ी सरकार अस्तित्व में आई है, तब से विपक्ष सरकार गिराने का प्रयास कर रहा है।

हम एक गैर-लाभकारी संगठन हैं। हमारी पत्रकारिता को किसी भी दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
Back to top button