खेल

हमारा ध्यान अपनी फिनिशिंग में सुधार पर होगा : हरमनप्रीत सिंह

बेंगलुरु: भारतीय पुरुष हॉकी टीम आगामी एफआईएच पुरुष हॉकी प्रो लीग 2022/23 (FIH Men’s Hockey Pro League 2022/23) की तैयारियों के लिए बेंगलुरु के साई केंद्र में प्रशिक्षण शिविर (Training Camp) में लौट आई है। पुरुष हॉकी प्रो लीग 28 अक्टूबर से शुरू हो रहा है।

शिविर में टीम के फोकस पर बोलते हुए भारतीय पुरुष हॉकी टीम (Indian Men’s Hockey Team) के डिफेंडर हरमनप्रीत सिंह ने कहा, ”प्रशिक्षण शिविर में हम अपने खेल के उन पहलुओं पर चर्चा करेंगे जिन पर हम ध्यान केंद्रित करना चाहते हैं।

हम हमारे द्वारा हाल ही में खेले गए Tournament के Video देखेंगे। हम पीछे मुड़कर देखेंगे कि हमने क्या अच्छा किया और किन क्षेत्रों में हम सुधार कर सकते हैं। इससे हमें अपनी आगामी प्रतियोगिताओं के लिए रणनीति तैयार करने में मदद मिलेगी।”

टीम चल रहे प्रशिक्षण शिविर में अपनी फिनिशिंग पर काम करेगी

हरमनप्रीत सिंह ने FIH पुरुष हॉकी विश्व कप 2023 की तैयारी में आगामी खेलों के महत्व पर भी जोर दिया और कहा कि टीम चल रहे प्रशिक्षण शिविर में अपनी फिनिशिंग पर काम करेगी।

उन्होंने कहा, “हमारे पास हमारे अभ्यास सत्र होंगे। हमारा प्राथमिक ध्यान हमेशा हमारे परिष्करण में सुधार और खिलाड़ियों के बीच समन्वय और संयोजन में सुधार पर होगा। हम इस पर ध्यान केंद्रित करेंगे कि गेंद को डिफेंस से अटैक की ओर ले जाते समय गति और आपसी तालमेल बढिया हो।”

उन्होंने कहा, ”हमारे लिए हर मैच अहम है। हमारा लक्ष्य हमेशा से हर मैच जीतना रहा है। विश्व कप से पहले हमारे पास ज्यादा समय नहीं बचा है। इसलिए टूर्नामेंट ( Tournament) से पहले हमें जितने अधिक मैच खेलने को मिलेंगे, यह हमारे लिए उतना ही फायदेमंद होगा।”

अपना खेल व अपनी ताकत दिखानी होगी

FIH पुरुष हॉकी विश्व कप 2023 के लिए पूल ड्रा 8 सितंबर को होने वाला है, लेकिन हरमनप्रीत ने जोर देकर कहा कि टीम उसी पर ज्यादा ध्यान केंद्रित नहीं कर रही है और अपने रास्ते में आने वाली किसी भी चुनौती का सामना करने के लिए खुद को तैयार करेगी।

उन्होंने कहा,”हम विश्व कप के ड्रा पर ध्यान केंद्रित नहीं कर रहे हैं। हमें मैच खेलना है और अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना है, चाहे हम किसी का भी सामना करें। हमें अपना खेल और अपनी ताकत दिखानी होगी और सकारात्मक परिणाम हासिल करने होंगे। हमें अपना ध्यान वही करने पर रखना होगा, न कि उन चीजों पर जो हमारे नियंत्रण में नहीं हैं।”

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker