झारखंड

पंकज मिश्रा का अब RINPAS में होगा इलाज, RIMS ने किया डिस्चार्ज

रांची: विधायक (MLA) प्रतिनिधि पंकज मिश्रा को RIMS प्रबंधन ने डिस्चार्ज कर दिया है। RIMS ने गुरुवार को उन्हें डिस्चार्ज (Discharge) कर वापस ले जाने की सूचना बिरसा मुंडा केंद्रीय कारा प्रबंधन को दे दी है।

RIMS प्रबंधन ने कहा कि जेल प्रबंधन जब चाहे उन्हें ले जा सकता है। पंकज मिश्रा एक हजार करोड़ रुपये के अवैध खनन के मामले में गिरफ्तार हैं और इलाज के लिए RIMS में भर्ती हैं।

RINPAS या CIP में होगा इलाज

RIMS के डॉक्टरों ने शुक्रवार को बताया कि इलाज के बाद पंकज मिश्रा को नशामुक्ति से संबंधित उपचार के लिए रेफर किया जा चुका है।

पंकज मिश्रा को प्रेंक्रियाज (Process) से संबंधित जो भी शिकायत थी उसकी दवाएं अभी चल रही है। लेकिन इसके लिए अब उन्हें रिम्स में रखकर इलाज करने की जरूरत नहीं है।

डॉक्टरों के अनुसार अब उन्हें RINPAS, CIP या किसी अन्य डिएडक्शन सेंटर (Deduction Center) में इलाज कराने की जरूरत है।

जेल प्रबंधन लेगा फैसला

डॉक्टरों ने बताया कि इस संबंध में सभी जानकारी बिरसा मुंडा (Birsa Munda) केंद्रीय कारा प्रबंधन को दे दी गई है। अब जेल प्रबंधन ही अपने हिसाब से कार्रवाई करेगा।

पिकले 6 साल से लगातार ले रहे हैं फोर्टविन का इंजेक्शन

डॉक्टरों से मिली जानकारी के अनुसार RIMS में भर्ती पंकज मिश्रा फोर्टविन का इंजेक्शन लेते रहे हैं। यह एक सिंथेटिक नारकोटिक (Narcotic) दवा है।

आम तौर पर इसका इस्तेमाल किसी मरीज के ऑपरेशन (Surgery) से पहले उसे हल्की बेहोशी के लिए दिया जाता है।

बताया जाता है कि पंकज मिश्रा रोज रात में सोने से पहले फोर्टविन का इंजेक्शन (Injection) लेते थे। वह पिछले छह साल से इस दवा का लगातार सेवन कर रहे हैं।

डॉक्टरों के अनुसार हालांकि RIMS में भी मनोचिकित्सक के परामर्श पर पंकज मिश्रा को समुचित दवा चल रही है।

अब बिरसा मुंडा केंद्रीय कारा प्रबंधन उन्हें आगे के इलाज के लिए RINPAS या ऐसे ही किसी संस्थान में लेकर जाने का फैसला लेगा।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker