बिहार में हाशिए पर चले गए दबे-कुचले लोगों को किया जागरूक : लालू यादव

पटना: राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव ने बुधवार को राजद कार्यालय में रजत जयंती वर्ष पर इसके प्रतीक चिह्न के रूप में गुलाबी पत्थर से तैयार छह टन की लालटेन का लोकार्पण किया।

राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद ने इस मौके पर कहा कि हमने ही लोगों को जुबान दिया है। गरीबों को उनका हक बताया है। उसी का नतीजा है कि हाशिए पर चले गए दबे-कुचले लोग आज बिहार में जागरूक हुए हैं। हमारी ये लड़ाई जारी रहेगी।

लालू यादव ने कहा कि उन्होंने अपने कार्यकाल में एक बड़ी आबादी के मुंह में जबान दिया और गरीबों को उसके अधिकार के बारे में जागरूक किया।

उसी जागरुकता का प्रतिफल है कि आज समाज के सभी तबके के लोग अहम भूमिका निभा रहें हैं। लालू ने कहा कि रेल मंत्री रहते हुए उन्होंने रेलवे को घाटे से उबारा। बिहार के लिए भी काफी काम किया।

लालू यादव ने तीन कृषि बिल के वापसी की चर्चा करते हुए कहा कि इसमें किसानों की जीत हुई है। केन्द्र सरकार की हार हुई है।मोदी सरकार को एमएसपी की गारंटी के लिए कानून बनाना चाहिए।

ऐसा नहीं होने पर संघर्ष होगा। लालू ने कहा कि हमने किसी से समझौता नहीं किया। आगे भी हमारा तेजस्वी किसी से समझौता नहीं करेगा।

इससे पहले नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने नीतीश सरकार पर जमकर निशाना साधते हुए कहा कि उनके कार्यकाल में पुलिस जज को पीट रही है। महंगाई चरम पर है और युवाओं को रोजगार नहीं मिल रहा है।

हम एक गैर-लाभकारी संगठन हैं। हमारी पत्रकारिता को किसी भी दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
Back to top button