बिजनेस

PNB के ग्राहकों के पास बचे हैं मात्र 1 दिन, जल्दी करें नहीं तो बंद हो जाएगा अकाउंट!

नई दिल्ली: पंजाब नेशनल बैंक (PNB) के ग्राहकों के लिए यह खबर काफी जरूरी है। ग्राहकों (Customers) को 12 दिसंबर तक बैंक (Bank) से जुड़े सभी तरह के केवाईसी (KYC) को पूरा करने को कहा गया है।

यदि वे समय रहते इसे पूरा नहीं करते हैं तो आने वाले दिनों में खाता को वो ऑपरेट (Operate) नहीं कर सकेंगे।

अगर आपको बैंक (Bank) जाकर केवाई कराना होगा तो आपके पास एक ही दिन यानी सोमवार 12 दिसंबर का ही दिन होगा। सोमवार 12 दिसंबर को बैंक (Bank) ब्रांच खुलेंगे। आइए जानते हैं KYC कराने का तरीका।

KYC की जानकारी के लिए इन नंबरों पर करें फोन

आपके खाते की KYC हुई है या नहीं इसका पता लगाने के लिए आपको कस्टमर केयर नंबर (Customer Care Number) पर फोन करना होगा। वहां से आपको पूरा जानकारी उपलब्ध हो सकेगी।

हालांकि इस संबंध में बैंक ने कहा कि ग्राहक कस्टमर केयर नंबर 18001802222 या 18001032222 पर फोन करके अधिक जानकारी ले सकते हैं। ये दोनों ही नंबर टोल फ्री हैं।

वैसे आप ऑनलाइन बैंकिंग (Online Banking) का इस्तेमाल करते हैं तो ये आपके अकाउंट की डिटेल (Account Details) में भी शो हो रहा होगा।

इस तरह से पंजाब नेशनल बैंक में पूरी करा सकेंगे केवाईसी

आप अपने रजिस्टर ईमेल आईडी (Register Email id) के जरिये भी जानकारी दे सकते हैं। अगर आपकी जानकारी में बदलाव आया है तो तब आपको बैंक ब्रांच ही जाना होगा।

बिना ब्रांच जाए KYC अपडेट नहीं होगी। यहां आपको फॉर्म और डॉक्यूमेंट भी सबमिट करने होंगे। बैंक का कहना है कि यदि आपका केवाईसी पूरा हो जाएगा तो आप अपने खाते से सभी तरह के लेनदेन आसानी से पूरा कर सकेंगे। ऐसा नहीं होने पर आपको इन सुविधाओं से वंचित होना पड़ सकता है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker