झारखंड

रांची सुसंती हत्या मामले में पुलिस ने बताई वजह, कई सामान बरामद

रांची: Ranchi के लापुंग (Lapung) में सुसंती कुमारी हत्या के मामले में पुलिस ने आरोपित (Accused) को गिरफ्तार (Arrest) किया है। गिरफ्तार आरोपित का नाम भरत बिझिया है और वह गुमला के बसिया का रहने वाला है।

उसकी निशानदेही पर हत्या करने में प्रयोग किया गया खून लगा पत्थर, लाल दुपट्टा बरामद किया गया है। साथ दो मोबाइल फोन भी मिले हैं।

मसना के पास शव फेंक दिया गया

ग्रामीण SP नौशाद आलम (Naushad Alam) ने बुधवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस (Press Conference) में बताया कि गत 24 अप्रैल को युवती के पिता बुधवा उरांव ने थाना में आवेदन (Application) देते हुए बताया था कि आरोपित भरत ने उनकी पुत्री की दुपट्टा से गला दबाकर और फिर पत्थर से कूच कर हत्या कर दी है।

शव (Dead Body) छुपाने की नियत से कोयनारा स्थित मसना के पास शव फेंक दिया गया है।

घटना में प्रयोग किया गया सामान बरामद कर लिया गया

SP ने बताया कि मामले की गंभीरता को देखते हुए DSP के नेतृत्व में एक विशेष टीम का गठन किया गया। टीम ने कई लोगों को मामले में हिरासत में लेकर पूछताछ की।

टीम ने पूछताछ और दर्ज FIR के आधार पर त्वरित कार्रवाई करते हुए गुप्त सूचना के आधार पर घटना में शामिल आरोपित भरत बिझिया (Bharat Bijia) को गुमला जिले (Gumla District) से उसके घर से गिरफ्तार (Arrest) कर लिया। उसके निशानदेही पर घटना में प्रयोग किया गया सामान बरामद कर लिया गया है।

आरोपित ने सुसंती की हत्या कर दी

SP ने बताया कि पूछताछ के क्रम में यह बात प्रकाश में आयी है कि त्रिपुरा (Tripura) में काम करने के दौरान आरोपित और युवती का जान-पहचान हुई थी। उसी समय से इन दोनों के बीच बातचीत एवं मिलना-जुलना होता रहता था।

इसी क्रम में 23 अप्रैल की रात युवती से मिलने के लिए आरोपित भरत आया हुआ था। इसी दौरान किसी बात को लेकर विवाद हुआ। इसके बाद आरोपित ने सुसंती की हत्या कर दी।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker