मनोरंजन

एंटरटेनमेंट की दुनिया में जल्द आ रही फिल्म ‘ऐ वतन, मेरे वतन’, प्राइम वीडियो पर…

एंटरटेनमेंट की दुनिया में हलचल मचाने शीघ्र आ रही बॉलीवुड की फिल्म 'ऐ वतन, मेरे वतन' ('Ae Watan, Mere Watan')। आगामी 21 मार्च को डिजिटल रूप से Prime Video पर रिलीज होगी।

Prime video Release Movie: एंटरटेनमेंट की दुनिया में हलचल मचाने शीघ्र आ रही बॉलीवुड की फिल्म ‘ऐ वतन, मेरे वतन’ (‘Ae Watan, Mere Watan‘)। आगामी 21 मार्च को डिजिटल रूप से Prime Video पर रिलीज होगी।

फिल्म में मुख्य अभिनेत्री सारा अली खान (Sara Ali Khan) की आवाज थी, जिसमें वह उषा बनकर एक गुप्त रेडियो के माध्यम से ब्रिटिश राज के खिलाफ देश को एकजुट होने का जोशपूर्ण आग्रह करती नजर आ रही है।

बलिदान ने भारत की स्वतंत्रता की राह

prime-video-release-movie-the-film-ae-watan-mere-watan-is-coming-soon-in-the-world-of-entertainment-on-prime-video-in-21-march

Dharmatic Entertainment Production की यह फिल्म करण जौहर, Apoorva Mehta और सोमेन मिश्रा द्वारा निर्मित है। कन्नन अय्यर द्वारा निर्देशित यह फिल्म दरब फारूकी और अय्यर द्वारा लिखी गई है। इसमें सचिन खेडेकर, अभय वर्मा, स्पर्श श्रीवास्तव, Alex o’neil और आनंद तिवारी भी प्रमुख भूमिकाओं में हैं।

Emraan Hashmi इसमें एक विशेष भूमिका में हैं। ऐ वतन मेरे वतन एक साहसी युवा लड़की के नेतृत्व में एक भूमिगत Radio Station के बारे में दिलचस्प कहानी बताती है, जिसने भारत के स्वतंत्रता संग्राम की दिशा बदल दी।

prime-video-release-movie-the-film-ae-watan-mere-watan-is-coming-soon-in-the-world-of-entertainment-on-prime-video-in-21-march

स्वतंत्रता सेनानी उषा मेहता की उल्लेखनीय यात्रा से प्रेरणा लेते हुए यह फिल्म प्रसिद्ध और गुमनाम दोनों नायकों को श्रद्धांजलि देती है। स्वतंत्रता आंदोलन के दौरान भारत के युवाओं की बहादुरी, देशभक्ति, बलिदान और दृढ़ता को भी दर्शाती है।

Originals India और South East Asia Prime Video की प्रमुख अपर्णा पुरोहित ने कहा, फिल्‍म ऐ वतन मेरे वतन सिर्फ एक फिल्म से कहीं अधिक है। यह उन असंख्य अदम्य नायकों को श्रद्धांजलि है, जिनके बलिदान ने भारत की स्वतंत्रता की राह को परिभाषित किया। कहानी ने हमारे साथ गहरा जुड़ाव पैदा किया और हमें सहज रूप से इसे जीवन में लाने की जरूरत महसूस हुई।

Prime Video पर प्रीमियर 21 मार्च को होगा

यह फिल्म Dharmatic Entertainment Production है और इसका निर्माण करण जौहर, अपूर्व मेहता और सोमेन मिश्रा ने किया है। धर्माटिक एंटरटेनमेंट के करण जौहर ने कहा, “दशकों से रेडियो जनता का मनोरंजन करने के एक माध्यम के रूप में विकसित हुआ है, जो बात का प्रसार करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहा है।

prime-video-release-movie-the-film-ae-watan-mere-watan-is-coming-soon-in-the-world-of-entertainment-on-prime-video-in-21-march

ऐ वतन मेरे वतन देश को एकजुट करने और हर भारतीय के दिल में आग भड़काने और भारत छोड़ो आंदोलन (Quit India Movement) को और बढ़ावा देने में रेडियो द्वारा निभाई गई महत्वपूर्ण भूमिका को दिखाता है। ऐ वतन मेरे वतन का निर्माण एक सपना रहा है और मैं प्राइम के साथ इस यात्रा को शुरू करने के लिए उत्साहित हूं।

धर्माटिक एंटरटेनमेंट के अपूर्व मेहता ने कहा, फिल्म साहस, बलिदान, लचीलेपन और अपने देश के प्रति अटूट समर्पण की एक दिलचस्प कहानी है और जिसे हम दुनिया भर के दर्शकों के सामने लाने के लिए सम्मानित महसूस कर रहे हैं।

धर्माटिक एंटरटेनमेंट के सोमेन मिश्रा ने कहा, “ऐ वतन मेरे वतन, मेरे लिए, सिर्फ एक फिल्म नहीं है, यह एक भावना है। विश्व रेडियो दिवस पर Prime Video ने अपनी मूल फिल्म ऐ वतन मेरे वतन के विश्वव्यापी प्रीमियर की घोषणा की, जिसका प्रीमियर 21 मार्च को होगा।

x