टेक्नोलॉजी

लेना है तो AI सपोर्ट वाला डबल कैमरा युक्त आ गया मार्केट में यह स्मार्टफोन, जानिए…

Redmi ने बुधवार को देश में Redmi A3 को लॉन्च किया। Redmi A3 में AI सपोर्ट वाला डुअल कैमरा सेटअप है। Xiaomi के इस सब-ब्रांड के नए Entry-Level Smartphone में प्रोसेसर के तौर पर MediaTek Helio G36 SoC दिया गया है।

Redmi A3 Launched: Redmi ने बुधवार को देश में Redmi A3 को लॉन्च किया। Redmi A3 में AI सपोर्ट वाला डुअल कैमरा सेटअप है। Xiaomi के इस सब-ब्रांड के नए Entry-Level Smartphone में प्रोसेसर के तौर पर MediaTek Helio G36 SoC दिया गया है।

स्टोरेज और कलर वेरिएंट

redmi-a3-launched-if-you-want-to-buy-then-this-smartphone-has-come-in-the-market-with-double-camera-with-ai-support-and-mediatek-helio-g36-soc-processor

इस स्मार्टफोन के 3 GB RAM + 64 GB स्टोरेज वाले वेरिएंट का प्राइस 7,299 रुपये, 4 GB + 128 GB का 8,299 रुपये और 6 GB + 128 GB वेरिएंट का 9,299 रुपये का है।

इसे Lake Blue, Olive Green और Midnight Black कलर्स में उपलब्ध कराया गया है। इसकी बिक्री 23 फरवरी से शुरू होगी। इसे E-Commerce साइट Flipkart, Mi.com और Xiaomi के रिटेल पार्टनर्स के जरिए खऱीदा जा सकेगा।

पिछले वर्ष कंपनी ने Redmi A2 को पेश किया था। इसके 2 GB RAM + 32 GB स्टोरेज वाले बेस वेरिएंट का प्राइस 5,999 रुपये का था।

कितनी है किमत

redmi-a3-launched-if-you-want-to-buy-then-this-smartphone-has-come-in-the-market-with-double-camera-with-ai-support-and-mediatek-helio-g36-soc-processor

इसमें कनेक्टिविटी के लिए 4G, Wi-Fi, Bluetooth, GPS, माइक्रो-USB पोर्ट और 3.5 mm Audio जैक दिया गया है। इस स्मार्टफोन में Accelerometer, ई-कम्पास और सिक्योरिटी पर साइड में फिंगरप्रिंट सेंसर हैं। इसकी 5,000 mAh की बैटरी 10 W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ है।

इसका साइज 76.3 x 168.4 x 8.3 mm और भार लगभग 193 ग्राम का है। स्मार्टफोन में इस्तेमाल होने वाले एक महत्वपूर्ण कंपोनेंट की कॉस्ट बढ़ने से आगामी महीनों में Smartphone महंगे हो सकते हैं। इस वर्ष की दूसरी तिमाही में 10,000 रुपये से कम प्राइस वाले 5G स्मार्टफोन्स के प्राइस पर ज्यादा असर पड़ सकता है।

देश में बिकने वाले Smartphones में इस्तेमाल होने वाले मेमोरी चिप्स की कॉस्ट बढ़ सकती है। मेमोरी चिप बनाने वाली दक्षिण कोरिया की Samsung और Micron मौजूदा तिमाही में अपने DRAM चिप का प्राइस 20 प्रतिशत तक बढ़ा सकती हैं।

Redmi A3 के फिचर्स

डुअल-सिम (नैनो) वाला यह स्मार्टफोन एंड्रॉयड 13 (Go Edition) पर चलता है। इसमें 6.71 इंच HD+ (1,600×700 पिक्सल) डिस्प्ले 90 Hz के रिफ्रेश रेट और 120 Hz के टच सैंपलिंग रेट के साथ है।

इसके डिस्प्ले में सेल्फी कैमरा के लिए वॉटरड्रॉप-स्टाइल नॉच और Corning Gorilla Glass 3 दिया गया है। Redmi A3 में प्रोसेसर के तौर पर ऑक्टाकोर MediaTek Helio G36 SoC को 3 GB के RAM के साथ है। इसमें वर्चुअल RAM का फंक्शन भी है।

इसमें AI सपोर्ट वाली डुअल रियर कैमरा यूनिट में 8 मेगापिक्सल का Primary Camera है। इसके फ्रंट में सेल्फी और Video कॉल के लिए 5 Megapixel का कैमरा दिया गया है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker