झारखंड

अरबपतियों के इशारे पर काम करती है मोदी सरकार, राहुल गांधी ने…

मंगलवार को कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने चाईबासा (Chaibasa) में जनसभा को संबोधित किया। केंद्र सरकार पर जमकर हमला बोला।

Rahul Gandhi: मंगलवार को कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने चाईबासा (Chaibasa) में जनसभा को संबोधित किया। केंद्र सरकार पर जमकर हमला बोला।

इस दौरान Rahul ने मोदी सरकार को अरबपतियों की सरकार बताया। उन्होंने अपने भाषण की शुरुआत लोगों को जोहार कह कर की।

जल, जंगल जमीन पर आदिवासियों का अधिकार

राहुल ने मंच से संविधान को दिखा कर संबोधित किया। कहा कि ये लोग आपके जल, जंगल और जमीन का सौदा करते हैं। राहुल ने आदिवासियों को झारखंड की जमीन का असली मालिक बताया।

आदिवासी समाज (Tribal Society) का जल, जंगल, जमीन पर पहला अधिकार बताया। कांग्रेस का सपना है कि आदिवासी समाज के बच्चे देश के विकास में भागीदारी निभाएं। उनके बच्चे डॉक्टर, इंजिनीयर, वकील बनें।

अरबपतियों के लिए काम करते हैं मोदी जी

राहुल ने PM Modi पर निशाना साधते हुए कहा कि ये सरकार सिर्फ अरबपतियों के लिए काम करते हैं। Rahul ने गरीब महिलाओं के खाते में 1 लाख रुपये सालाना डालने की का वाद किया। राहुल ने कहा कि जब कांग्रेस की सरकार बनेगी तो आरक्षण की 50% लिमिट को खत्म कर देगी।

जोबा मांझी को वोट देने की अपील

सभा में Kalpana Soren ने केंद्र सरकार को तानाशाही बताते हुए कहा कि चुनाव से ठीक पहले Hemant Soren को जेल भेजने का काम किया है। कल्पना ने लोगों से ‘इंडिया’ गठबंधन की प्रत्याशी जोबा मांझी को वोट देने की अपील की।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker