भारत

वायनाड के लोगों से राहुल को बहुत लगाव, वहीं से फिर लड़ेंगे चुनाव, तारीख अनवर ने…

Lok Sabha Elections 2024 : AICC महासचिव और केरल के प्रभारी तारिक अनवर ने बुधवार को कहा कि कांग्रेस नेता Rahul Gandhi फिर से वायनाड से लोकसभा चुनाव लड़ेंगे।

उन्होंने एक प्रमुख TV चैनल से बात करते हुए यह घोषणा की।

अनवर ने कहा, “बिल्कुल.. वह वायनाड से चुनाव लड़ेंगे। उन्हें वायनाड के लोगों से बहुत लगाव है।”
यह पूछे जाने पर कि क्या गांधी उत्तर भारत से दूसरी सीट से चुनाव लड़ेंगे, उन्होंने कहा, “मुझे ऐसा नहीं लगता, लेकिन पार्टी के वरिष्ठ नेता होने के नाते यह उन्हें तय करना है।”

वेणुगोपाल वर्तमान में राजस्थान से राज्यसभा के सदस्य हैं

एक अन्य सवाल के जवाब में कि AICC महासचिव (संगठन) K. C. Venugopal, जो पहले भी दो बार लोकसभा में अलप्पुझा (Alappuzha) का प्रतिनिधित्व कर चुके हैं, फिर से चुनाव लड़ सकते हैं, अनवर ने कहा, “यह पार्टी तय करेगी।”

अनवर ने कहा, “2019 में भी उन्होंने चुनाव नहीं लड़ा, क्योंकि वह पार्टी के लिए काम करने में व्यस्त थे और इस बार भी कुछ अलग नहीं होगा।”
वेणुगोपाल वर्तमान में राजस्थान से राज्यसभा के सदस्य हैं।

पार्टी के 15 मौजूदा सांसद फिर से चुनाव लड़ेंगे

यह पूछे जाने पर कि क्या कन्नूर (Kannur) से मौजूदा सांसद और राज्य पार्टी अध्यक्ष K. Sudhakaran फिर से चुनाव लड़ेंगे, अनवर ने जवाब दिया कि यह उन्हें तय करना है।
इस बीच, संबंधित विकास में, कासरगोड लोकसभा सदस्य और कांग्रेस के दिग्गज नेता Rajmohan Unnithan ने कहा किAICC ने अनौपचारिक रूप से संकेत दिया है कि केरल से पार्टी के 15 मौजूदा सांसद फिर से चुनाव लड़ेंगे, जबकि सुधाकरन शायद नहीं लड़ेंगे।

कांग्रेस के नेतृत्व वाले UDF ने 2019 में 19 सीटें जीतीं

केरल में 20 लोकसभा सीटें हैं और 2019 में, अलाप्पुझा को छोड़कर, कांग्रेस के नेतृत्व वाले UDF ने 19 सीटें जीतीं थी, हालांकि बीच में कांग्रेस की सहयोगी- केरल कांग्रेस (मणि) पार्टी ने सीपीआई (M) के नेतृत्व वाले वामपंथ के प्रति अपने विचार बदल दिए, जिसके चलते उस पार्टी से संबंधित कोट्टायम (Kottayam) लोकसभा सदस्य थॉमस चाजिकादान (Thomas Chazhikadan) अब वाम लोकतांत्रिक मोर्चा (LDF) के सांसद हैं।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker