झारखंड

पुलिस के हत्थे चढ़ा ATM मशीन से छेड़छाड़ करने वाले गिरोह का सरगना, अब…

रामगढ़ पुलिस ने ATM मशीन से छेड़छाड़ करने वाले गिरोह के सरगना को गिरफ्तार किया है। यह अपराधी सिर्फ झारखंड में ही नहीं बल्कि बिहार और उत्तर प्रदेश में भी कई वारदातों को अंजाम दे चुका है।

Ramgarh Crime‘: रामगढ़ पुलिस ने ATM मशीन से छेड़छाड़ करने वाले गिरोह के सरगना को गिरफ्तार किया है। यह अपराधी सिर्फ झारखंड में ही नहीं बल्कि बिहार और उत्तर प्रदेश में भी कई वारदातों को अंजाम दे चुका है।

इस मामले की जानकारी SP डॉ बिमल कुमार (SP Dr. Bimal Kumar) ने सोमवार को Press Conference कर दी।

उन्होंने बताया कि गिरफ्तार अपराधी चंदन कुमार बिहार राज्य के गया जिला अंतर्गत फतेहपुर थाना के मायापुर गांव (Mayapur Village) का रहने वाला है।

वह अपने गिरोह के अन्य सदस्यों के साथ मिलकर बड़ी सफाई से आम नागरिकों की गाढ़ी कमाई उनके खाते से निकाल लेता था। रामगढ़ पुलिस को जैसे ही इसकी सूचना मिली पुलिस ने एक छापेमारी दल का गठन किया।

SDPO परमेश्वर प्रसाद, कुजू ओपी प्रभारी दिगंबर पांडे, मांडू थाना प्रभारी रंजीत यादव के द्वारा इस मामले में तत्काल कार्रवाई की गई और चंदन कुमार को गिरफ्तार कर लिया गया।

इंडियन ओवरसीज बैंक के एटीएम मशीन में हुआ कांड

रामगढ़ के कुजू OP क्षेत्र अंतर्गत Indian Overseas Bank के मरार शाखा के ATM में कांड किया गया था। इस बैंक में दो संदिग्ध व्यक्तियों के द्वारा छेड़छाड़ किए जाने की सूचना पुलिस को मिली थी। इस सूचना के आधार पर पुलिस सतर्क हुई और पूरे गिरोह का उद्भेदन हुआ।

SP ने बताया कि चंदन कुमार अपने अन्य साथियों के साथ मिलकर बड़ी सफाई से ATM से पैसे निकालना वाले ग्राहकों को भरमाता था। सबसे पहले चंदन ATM मशीन में घुसकर उसके कार्ड का स्लॉट खोल देता था।

जब कोई ग्राहक पैसे निकालने आता था तो कार्ड डालते ही उसका एटीएम मशीन के अंदर घुस जाता था। ग्राहक घबराकर जब आसपास देखा था तो उसके पीछे खड़े चंदन के एक अन्य साथी उसे बताते थे कि उसके साथ भी ऐसा ही हुआ है। इसके बाद वह उसे बैंक के टोल फ्री नंबर पर कॉल करने को कहता था।

जब Call Center से पिन नंबर डालने के बाद इंटर दबाने को कहा जाता था तो इसी दौरान वह उसका पीन भी जान लेते थे। सोल्यूशन नहीं होने पर ग्राहक को बैंक भेजा जाता था।

ग्राहक के निकलते ही चंदन और उसके साथी मशीन का बॉक्स खोलकर कार्ड निकाल लेते थे। इसके बाद उस कार्ड से Shopping Online शुरू हो जाती थी।

चंदन कुमार की जब पुलिस ने तलाशी ली तो उसके पास से एक मास्टर चाबी, बटन वाला मोबाइल फोन, स्टील का पेचकस, फर्जी नंबर का पेपर, पर्स, फेविकोल और नगद 3000 बरामद हुए।

पुलिस ने जब उसका अपराधी इतिहास खंगाला तो पता चला कि चंदन ने अपने साथियों के साथ मिलकर गया जिले में भी ऐसे ही कांड किए हैं। इसके अलावा उत्तर प्रदेश के बस्ती जिला में दो कांड उसके खिलाफ दर्ज हैं।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker