झारखंड

रांची DC ने लंबित म्यूटेशन की गति में तेजी लाने का दिया निर्देश

रांची: DC राहुल कुमार सिन्हा (Rahul Kumar Sinha) ने लंबित म्यूटेशन (Pending Mutation) की गति में तेजी लाने का निर्देश अधिकारियों को दिया है।

90 और 30 दिनों के Mutation के लंबित मामलों की अंचलवार समीक्षा करते हुए उपायुक्त (DC) ने त्वरित निष्पादन के निर्देश दिये।

उन्होंने लंबित सक्सेशन म्यूटेशन (Succession Mutation),पार्टिशन (Partition) के मामलों में भी तेजी लाने का निर्देश दिया।

रांची DC ने लंबित म्यूटेशन की गति में तेजी लाने का दिया निर्देश Ranchi DC directed to speed up the pace of pending mutation

लंबित जाति, आय, आवासीय प्रमाण पत्र निर्गत करने में तेजी लाने का निर्देश

उपायुक्त ने अंचलवार भूमि सीमांकन (Zone Wise Land Demarcation) के मामलों की समीक्षा करते हुए सभी अंचलाधिकारियों को लंबित मामलों का यथाशीघ्र निष्पादन करने के निर्देश दिए।

सिन्हा शुक्रवार को भू-राजस्व (Land Revenue) से संबंधित कार्यों एवं मामलों की समीक्षा की के दौरान अधिकारियों को दिशा निर्देश दे रहे थे। उन्होंने लंबित जाति, आय, आवासीय प्रमाण पत्र निर्गत करने में भी तेजी लाने का निर्देश दिया।

टेक्निकल कारण (Technical Reason) से लंबित आवेदनों की सूची उपलब्ध कराने का निदेश सभी अंचलाधिकारियों (CO) को दिया गया ताकि विभाग से समन्वय स्थापित कर जल्द से जल्द निष्पादन कराया जा सके।

राजस्व पदाधिकारी के न्यायालयों में लंबित मामलों की समीक्षा

उपायुक्त ने विभिन्न स्तर के राजस्व पदाधिकारी (Revenue Officer) के न्यायालयों में लंबित मामलों की भी समीक्षा की। उपायुक्त ने कार्य मे तेजी लाने का निर्देश देते हुए लंबित मामलों की संख्या में कमी लाने का निर्देश दिया।

उपायुक्त ने मुख्यमंत्री सुखाड़ राहत योजना (CM Drought Relief Scheme) की समीक्षा करते हुए लोगों को योजना का लाभ पहुंचाने का निर्देश दिया।

उपायुक्त ने भारत सरकार (Indian Government) एवं झारखंड सरकार के विभिन्न एजेंसियों (Various Agencies) को भूमि हस्तांतरण के संबंध में भी तेजी लाने का निर्देश दिया।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker