झारखंड

… और सीनियर IAS अधिकारी की पत्नी प्रीति से ED ने की पूछताछ, 6 घंटे तक…

इसमें प्रीति से 10 दिनों में बड़गाईं स्थित बर्लिन अस्पताल की जमीन की खरीद-फरोख्त से जुड़े दस्तावेज, पेमेंट समेत अन्य जानकारी मांगी गई थी।

ED Interrogated Preeti: 12 जनवरी को झारखंड सरकार के एक वरिष्ठ IAS अधिकारी की पत्नी प्रीति कुमार (Preeti Kumar) से ED ने रांची जोनल ऑफिस (Ranchi Zonal Office) में छह घंटे तक पूछताछ की थी।

इसमें प्रीति से 10 दिनों में बड़गाईं स्थित बर्लिन अस्पताल की जमीन की खरीद-फरोख्त से जुड़े दस्तावेज, पेमेंट समेत अन्य जानकारी मांगी गई थी।

मांगे गए थे बर्लिन अस्पताल की जमीन की खरीद-फरोख्त से जुड़े दस्तावेज

ED ने बर्लिन अस्पताल के सर्वे में सरकारी जमीन पर अवैध कब्जा पाया था। 13 अप्रैल 2023 को ED ने बड़गाईं अंचल के तत्कालीन राजस्व उपनिरीक्षक भानु प्रताप प्रसाद के घर छापा मारा था।

इसमें कई जमीन के कागजात मिले थे। सरकारी दस्तावेज घर में रखने को लेकर भानु पर सदर थाने में भी केस दर्ज हुआ था। ED ने जांच में पाया था कि भानु ने दस्तावेजों में हेरफेर कर कई प्रभावशाली लोगों को जमीन कब्जा कराया था।

भानु के यहां से ही प्रीति के जमीन के दस्तावेज मिले थे। ED ने अस्पताल का सर्वे दिसंबर में कराया था, तब तकरीबन आठ कट्ठा जमीन पर अवैध कब्जे की बात सामने आयी थी।

प्रीति को पहला समन 3 जनवरी की उपस्थिति का भेजा था, पर वह उपस्थित नहीं हुईं। फिर एजेंसी ने 12 जनवरी को दिन के 11 बजे पूछताछ के लिए बुलाया था। ED की जांच के बाद यह मामला काफी हॉट हो चुका है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker