भाजपा ने रांची में पेट्रोल-डीजल की कीमत कम करने की मांग को लेकर चलाया हस्ताक्षर अभियान

रांची: प्रदेश भाजपा ने पेट्रोल और डीजल के बढ़े दामों एवं राज्य सरकार की ओर से लगाये जा रहे वैट को कम करने की मांग को लेकर गुरूवार को हस्ताक्षर अभियान की शुरूआत की।

यह अभियान शहर के विभिन्न पेट्रोल पंपों पर चलाया गया। जिसमें भाजपा नेताओं सहित अन्य लोगों ने भी भाग लिया।

रांची में कांके विधायक समरी लाल ने हस्ताक्षर अभियान की शुरूआत करते हुए कहा कि यह हमारा दुर्भाग्य है कि केंद्र सरकार ने पेट्रोल-डीजल के दाम कर दिया है।

लेकिन राज्य सरकार इस पर कुछ नहीं बोल रही है। उन्होंने कहा कि इस अभियान के जरिये हम सरकार को मजबूर करना चाहते हैं कि पेट्रोल -डीजल के दामों को करम करे। जिससे जनता को राहत मिल सके।

वहीं दूसरी ओर रांची के हरमू स्थित एक पेट्रोल पंप पर विधायक अमर बाउरी, भाजपा के प्रदेश महामंत्री बाल मुकुंद सहाय, महानगर अध्यक्ष केके गुप्ता सहित अन्य नेताओं ने हस्ताक्षर अभियान में हिस्सा लिया।

अमर बाउरी ने सरकार से अविलंब कीमतों में कमी की मांग की। बाउरी ने कहा कि राज्य सरकार हर मोर्चे पर नाकाम है। कुछ दिनों पहले सरकार पेट्रोल डीजल में कीमतों को लेकर केंद्र को कोस रही थी।

जब केंद्र सरकार ने कीमतों में कमी कर दी है तो राज्य को भी वैट में कमी करनी चाहिए। उल्लेखनीय है कि केंद्र सरकार ने पिछले दिनों जनता को राहत देने के नाम पर पेट्रोल और डीजल के कीमतों में कमी का फैसला लिया।

इसके तहत पेट्रोल पर पांच और डीजल पर दस रुपये तक की कमी की गयी। भाजपा शासित अन्य राज्यों में भी पहल हुई है।

हम एक गैर-लाभकारी संगठन हैं। हमारी पत्रकारिता को किसी भी दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
Back to top button