लालू प्रसाद यादव के सुरक्षाकर्मियों ने लौटाए अस्पताल के गद्दे, तकिया

रांची: राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव  के सुरक्षा कर्मियों ने रिम्स प्रबंधन की शिकायत और रांची के एसएसपी से मिली फटकार के बाद तकिया, बेडशीट और गद्दा वापस लौटा दिया है।

हालांकि इस पूरे प्रकरण में रांची पुलिस की काफी फजीहत हुई लेकिन समय पर कार्रवाई होने से पुलिस की छवि धूमिल होने से बच गयी।

इससे पहले रिम्स प्रबंधन की ओर से एसएसपी को पत्र लिखकर यह शिकायत की गयी थी कि रिम्स निदेशक के बंगले से वापस पेइंग वार्ड में शिफ्ट किये जाने पर वहां तैनात रांची पुलिस के जवान अपने साथ बेडशीट, गद्दा और तकिया लेकर चलते बने।

इसके एवज में रिम्स प्रबंधन को टेंट हाउस का किराया चुकाना पड़ रहा है।रिम्स प्रबंधन से मिली शिकायत के बाद एसएसपी सुरेंद्र कुमार झा ने 24 घंटे का समय देते हुए रिम्स का सारा सामान लौटाने की कड़ी हिदायत दी।

सभी पुलिसकर्मियों से स्पष्टीकरण भी मांगा गया। एसएसपी के सख्त हिदासत के बाद सभी जवानों ने रिम्स का सारा सामान वापस कर दिया।

बताया गया है कि रिम्‍स के केली बंगला में रहने के दौरान लालू की सुरक्षा के लिए इनकी ड्यूटी लगाई गई थी। तब उनके लिए रिम्‍स ने बरियातू के एक टेंट हाउस से गद्दा-तकिया उपलब्‍ध कराया था।

इस बीच लालू प्रसाद को वापस पेइंग वार्ड में शिफ्ट करने के बाद ये पुलिस वाले टेंट हाउस का सामान अपने साथ लेकर चलते बने।

रिम्‍स की ओर से लिखी गई चिट्ठी के बाद रांची के एसएसपी ने इस मामले में अनुशासनिक कार्रवाई की अनुशंसा करने की कड़ी चेतावनी भी लालू की सुरक्षा में तैनात सभी दस जवानों को दी थी।

इन दस पुलिसकर्मियों में दो हवलदार और आठ जवान शामिल थे।

हम एक गैर-लाभकारी संगठन हैं। हमारी पत्रकारिता को किसी भी दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
Back to top button