रांची में एक करोड़ की रंगदारी मांगने वाला गिरफ्तार

रांची: रांची के नगड़ी थाना पुलिस ने गैंगस्टर सुजीत सिन्हा और अमन साहू गिरोह के नाम पर एक करोड़ रुपये की रंगदारी मांगने के मामले में एक अपराधी को गिरफ्तार किया है।

गिरफ्तार अपराधी का नाम आशीष कुमार पाठक बताया गया है। वह सरायकेला खरसावां के आदित्यपुर फॉरेस्ट ब्लॉक का रहने वाला है।

पाठक की गिरफ्तारी बिहार के मधुबनी से की गई है। इसके बाद से रंगदारी मांगने में प्रयुक्त मोबाइल फोन बरामद किया गया है।

ग्रामीण एसपी नौशाद आलम ने गुरुवार को बताया कि नगड़ी थाना निवासी संदीप कुमार राज ने बीते 23 दिसंबर को थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई थी कि गैंगस्टर सुरजीत सिन्हा और अमन साहू गिरोह के द्वारा व्हाट्सएप नंबर 6206 9446 97 एक करोड़ रुपये की रंगदारी की मांग की जा रही है। रुपये नहीं देने पर जान से मारने की धमकी दी जा रही है।

एसपी ने बताया कि मामले की गंभीरता को देखते हुए मुख्यालय डीएसपी द्वितीय प्रवीण कुमार सिंह के नेतृत्व में एक विशेष टीम का गठन किया गया।

गठित टीम ने तकनीकी सहयोग और प्राप्त गुप्त सूचना के आधार पर रंगदारी मांगने वाले अपराधी आशीष कुमार पाठक को गिरफ्तार किया और इसके पास से घटना में इस्तेमाल किया गया मोबाइल फोन भी बरामद किया गया।

एसपी ने बताया कि इसके खिलाफ सुखदेव नगर थाना में 50 लाख रुपये रंगदारी मांगने, कांके थाने में एक करोड़ रुपये रंगदारी मांगने और सरायकेला खरसावां के आदित्यपुर थाने में इसके खिलाफ मामला दर्ज था।

एसपी ने बताया कि छापेमारी टीम में इंस्पेक्टर राजेश कुमार सिन्हा, विनोद राम ,अभय कुमार, संतोष कुमार सिंह, अजय कुमार दास, बलेंद्र कुमार, अरशद खान, प्रकाश गोप सहित सशस्त्र बल शामिल थे।

हम एक गैर-लाभकारी संगठन हैं। हमारी पत्रकारिता को किसी भी दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
Back to top button