झारखंड

बेटी के प्रेमी नागपुरी एल्बम के ‘हीरो’ ने की थी पति-पत्नी की हत्या, दो गिरफ्तार

पुलिस ने पंडरा ओपी क्षेत्र (Pandara OP Area) के ओझा मार्केट स्थित जनक नगर में पति-पत्नी की गोली मारकर हुई हत्या (Murder) का खुलासा करते हुए दो आरोपितों को गिरफ्तार किया है।

Ranchi Husband wife Murder Case Solve: पुलिस ने पंडरा ओपी क्षेत्र (Pandara OP Area) के ओझा मार्केट स्थित जनक नगर में पति-पत्नी की गोली मारकर हुई हत्या (Murder) का खुलासा करते हुए दो आरोपितों को गिरफ्तार किया है।

गिरफ्तार आरोपितों में राम मुंडा और अलाउद्दीन अंसारी शामिल हैं। इनके पास से एक मोबाईल, एक डायरी, एक बाइक और एक देशी कट्टा और एक गोली बरामद किया गया है।

SSP चंदन कुमार सिन्हा ने बुधवार को संवाददाता सम्मेलन में हत्याकांड का खुलासा करते हुए बताया कि पंडरा में 21 फरवरी को करीब जनक नगर में बिरसा उरांव और उसकी तीसरी पत्नी सोनी मुंडा को अज्ञात अपराधियों ने घर के आंगन में गोली मारकर हत्या कर दी थी। इसके बाद सिटी एसपी और कोतवाली डीएसपी के नेतृत्व में एक एसआईटी टीम का गठन किया गया।

टीम ने सभी बिन्दुओं पर गहराई से अनुसंधान किया तो पता चला कि बिरसा उरांव की छोटी बेटी अनिमा टोप्पो के दोस्त (प्रेमी) राम मुंडा (Nagpuri Album Hero) ने पति-पत्नी की गोली मारकर हत्या की है।

राम मुंडा ने पुलिस की पूछताछ बताया कि वह बिरसा उरांव के छोटी बेटी अनिमा टोप्पो से पिछले 6-7 वर्ष से प्रेम प्रसंग करता है और दोनों शादी करना चाहते थे।

राम मुंडा ने शादी का प्रस्ताव अनिमा टोप्पो के पिता बिरसा उरांव के पास रखा लेकिन वह शादी के लिए राजी नहीं हुआ। साथ ही राम मुंडा से बेटी की बातचीत भी बंद करा दी लेकिन दोनों लुक-छिप कर बातचीत करते और मिलते थे।

इसकी जानकारी मिलने पर बिरसा बेटी को मारने-पीटने लगा। उसने राम मुंडा को भी पूरे परिवार के साथ जान से मारने का धमकी दी और लगातार राम मुंडा को परेशान करने लगा।

इसके बाद राम मुंडा ने बिरसा को रास्ते से हटाने की योजना बनाया। इसके अनुसार राम मुण्डा ने 50 हजार रुपये में अलाउद्दीन अंसारी से एक देशी ऑटोमेटिक पिस्टल, एक देशी कट्टा तथा 18 गोली खरीदा।

इसके बाद बिरसा के घर में जाकर पति-पत्नी की हत्या कर दी। वारदात के बाद उसने देशी ऑटोमेटिक पिस्टल (Country Made Automatic Pistol) को नाला में फेंक दिया जबकि दूसरे देशी कट्टा और शेष बचे गोली को अलाउद्दीन अंसारी ईटकी को दे दिया।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker