रांची पुलिस ने बाइक चोर गिरोह के पांच सदस्यों को किया गिरफ्तार

चोरी की दो अपाची बाइक, एक हीरो ग्लैमर बाइक, एक होंडा स्कूटी, एक हीरो आई स्मार्ट बाइक और दो हीरो की प्रैशन प्रो बाइक बरामद की गयी हैं

रांची : लापुंग पुलिस ने पीएलएफआई उग्रवादियों को चोरी की बाइक बेचनेवाले गिरोह के पांच सदस्यों को गिरफ्तार किया है।

गिरफ्तार आरोपियों में फाणीश्वर गोप, अवधेश पाठक, सुधीर कुमार साहू, शिव कुमार सोनी और संजय लोहरा शामिल हैं।

इनके पास से चोरी की दो अपाची बाइक, एक हीरो ग्लैमर बाइक, एक होंडा स्कूटी, एक हीरो आई स्मार्ट बाइक और दो हीरो की प्रैशन प्रो बाइक बरामद की गयी हैं।

ग्रामीण एसपी नौशाद आलम ने शुक्रवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया कि 15 अक्टूबर को को बैजु टोप्पो ने शिकायत की थी कि उनकी अपाची बाइक लापुंग इंटर कॉलेज जानेवाली सड़क किनारे से अज्ञात चोरों ने चोरी कर ली।

सूचना के बाद एक विशेष टीम का गठन किया गया। टीम ने त्वरित कार्रवाई करते हुए तीन चोरों फणीश्वर गोप, अवधेश पाठक और सुधीर कुमार साहू को गिरफ्तार किया। इनकी निशानदेही पर चोरी की दो बाइक और स्कूटी को बरामद किया गया।

पूछताछ में तीनों ने बताया कि अरमा गांव में उनका सहयोगी संजय लोहरा अन्य चोरी की बाइक छुपाकर रखे हुए है।

टीम ने अरमा गांव में छापामारी की। पुलिस को देखकर दो लोग भागने लगे। पुलिस ने उन्हें खदेड़ कर पकड़ा। पकड़ाये व्यक्तियों में संजय लोहरा और शिव कुमार सोनी शामिल थे। इनकी निशानदेही पर चोरी की अन्य बाइक बरामद की गयी।

पूछताछ में गिरफ्तार चोरों ने बताया कि इनके द्वारा सतरंजी बाजार, बीआईटी मेसरा, जलटंडा बाजार सहित कई ग्रामीण क्षेत्रों के विभिन्न बाजारों से बाइक चोरी कर उग्रवादी संगठन पीएलएफआई को बेची जाती है।

गिरफ्तार आरोपियों का पूर्व का भी आपराधिक इतिहास रहा है। गिरोह के मास्टर माइंड फणीश्वर गोप के खिलाफ धुर्वा थाना में दो, गुमला में दो और शिव कुमार सोनी के खिलाफ रांची के पांच थानों में मामला दर्ज है।

छापामारी टीम में डीएसपी रजत मनिक बाखला, इंस्पेक्टर नीरज, थाना प्रभारी त्रिपुरारी कुमार, मनीष कुमार, सुशील कुमार, कामेश्वर चौधरी सहित सशस्त्र बल शामिल थे।

हम एक गैर-लाभकारी संगठन हैं। हमारी पत्रकारिता को किसी भी दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
Back to top button