झारखंड

इरबा से गोंदलीपोखर जाने वाली सड़क होगी और चौड़ी, जमीन अधिग्रहण के लिए…

Ranchi Irba to Gondlipokhar Road: इरबा से गोंदलीपोखर जाने वाली करीब 12 किलोमीटर लंबी सड़क और चौड़ी (Road) की जाएगी। इससे आने जाने की सुविधा आसान हो जाएगी।

चौड़ीकरण के लिए 8.54 एकड़ जमीन का अधिग्रहण करना है। इसकी प्रक्रिया शुरू करते हुए जिला प्रशासन ने नोटिफिकेशन जारी किया है। यह सड़क इरबा से ओरमांझी, रूक्का, सालहन होते हुए गोंदलीपोखर तक जाती है।

सड़क चौड़ीकरण के दौरान पुल भी बनेगा और संपर्क पथ भी बनाए जाएंगे। सड़क चौड़ीकरण से इरबा से अनगड़ा, हुंड्रू, सिल्ली और जमशेदपुर जाने के लिए और बेहतर विकल्प मिलेगा। समय बचेगा और पर्यटकों की संख्या भी बढ़ेगी। व

60 दिनों में मांगी गई है आपत्ति

जिला प्रशासन ने अधिग्रहण की प्रस्तावित जमीन पर किसी प्रकार के निर्माण कार्य करने, खरीद-बिक्री और नामांतरण पर रोक लगा दी है। जमीन पर सर्वे करने के लिए सरकारी कर्मचारियों की प्रतिनियुक्ति कर दी गई है।

सरकारी कर्मचारी जमीन का सर्वे और नापी करेंगे। जमीन अधिग्रहण की अधिसूचना जारी करने के बाद जिला प्रशासन ने संबंधित लोगों से 60 दिनों के अंदर आपत्ति भी मांगी है। लोगों को संबंधित दस्तावेज के साथ आपत्ति दर्ज कराने को कहा गया है।

कहां कितनी जमीन का होगा अधिग्रहण

सड़क चौड़ीकरण, पुल निर्माण और संपर्क पथों के लिए अनगड़ा और ओरमांझी अंचल के गांवों की जमीन ली जाएगी। बेरवारी मौजा के 30 लोगों के 0.535 एकड़, चलदाग मौजा के 16 लोगों के 0.6425 एकड़, हुटुप मौजा के 3.035 एकड़ और रूक्का मौजा के पांच भुइहरी भूखंडों (Bhuihari plots) का अधिग्रहण किया जाएगा।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker