झारखंड

रांची का बिरसा मुंडा एयरपोर्ट ग्राहक संतुष्टि मामले में दूसरे स्थान पर, पहले पर उदयपुर एयरपोर्ट

रांची: Ranchi बिरसा मुंडा एयरपोर्ट (Birsa Munda Airport) को ग्राहक संतुष्टि (Customer Satisfaction) में देश भर में दूसरे स्थान पर रहा। पहले स्थान पर उदयपुर एयरपोर्ट (Udaipur Airport) रहा।

यह सर्वे अप्रैल 2022 से मार्च 2023 के बीच घरेलू उड़ान भरने वाले लोगों से समीक्षा करके तैयार किया गया है। इस संबंध में एयरपोर्ट निदेशक KL अग्रवाल (KL Agarwal) ने बताया कि देश भर के 52 एयरपोर्ट में ग्राहक संतुष्टि सर्वे किया गया था।

एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया (Airport Authority of India) ने एक निजी एजेंसी के माध्यम से सर्वे कराया था।

पुरस्कार मिलने से एयरपोर्ट कर्मियों में नई ऊर्जा का संचार होगा

उन्होंने बताया कि यह पुरस्कार उन्हें आगामी शुक्रवार को नयी दिल्ली (Delhi) में एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया की ओर से आयोजित कार्यक्रम में दिया जाएगा।

उन्होंने कहा कि पुरस्कार (Prize) मिलने से एयरपोर्ट कर्मियों और अधिकारियों में नई ऊर्जा का संचार होगा, और आने वाले दिनों में देश का नंबर वन एयरपोर्ट बनाने की प्रेरणा मिलेगी।

50 से अधिक मानक तय किये गये

उन्होंने बताया कि इस सर्वे में एयरपोर्ट पर मिलने वाली जनसुविधा और उसके कार्यप्रणाली का ध्यानपूर्वक जांच के बाद ग्रेडिंग की जाती है। इसमें 50 से अधिक मानक तय किये गये थे।

जैसे एयरपोर्ट स्टाफ (Airport Staff) के व्यवहार, सफाई, शॉपिंग की सुविधा, पार्किंग की सुविधा, रेस्टोरेंट में पैसे के एवज में मिलने वाली सुविधाएं और ग्राउंड पर मिलनेवाली स्टाफ की सुविधाएं शामिल हैं।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker