झारखंड

रिम्स परिसर से दलालों को खदेड़ने के लिए सक्रिय हुए होमगार्ड और सैप के जवान,अब..

झारखंड के सबसे बड़े सरकारी अस्पताल रांची स्थित रिम्स परिसर (RIMS Campus) में अब दलालों की खैर नहीं। निदेशक के निर्देश पर शुक्रवार को RIMS के विभिन्न विभागों के आसपास मंडरा रहे दलालों को खदेड़ा गया।

RIMS Premises: झारखंड के सबसे बड़े सरकारी अस्पताल रांची स्थित रिम्स परिसर (RIMS Campus) में अब दलालों की खैर नहीं। निदेशक के निर्देश पर शुक्रवार को RIMS के विभिन्न विभागों के आसपास मंडरा रहे दलालों को खदेड़ा गया।

दलालों को चिन्हित करते हुए कार्रवाई करने के लिए होमगार्ड और सैप के जवानों को लगाया गया था। जवानों ने जैसे ही OPD Complex और ट्रामा सेंटर के आसपास मरीज के परिजनों से बात करते संदिग्ध लोगों को देखा खदेड़ना शुरू कर दिया।

इस क्रम में एक संदिग्ध को जवानों ने पकड़ा और पूछताछ करने के बाद बरियातू थाना के हवाले कर दिया। इस दौरान जवानों ने वहां मौजूद Medical Representative को निर्धारित सलाह दी।

विभिन्न विभागों के पास मंडराते कुछ संदिग्धों को परिसर में दुबारा नहीं दिखने की चेतावनी दी गई। मालूम हो कि रिम्स में भर्ती मरीजों के परिजनों को ठगने के लिए कई दलाल हावी है। कई दलाल ब्लड जांच, ब्लड दिलाने, दवा दिलाने, X-Ray-MRI सहित अन्य जांच कम कीमत पर कराने का प्रलोभन देकर परिजनों को अपने साथ ले जाते हैं।

इसके बाद विभिन्न तरह का शुल्क जोड़ कर पैसा ठगा जाता है। कई दलाल Senior Doctors से दिखाने की बात कहकर पैसे ठग लेते हैं। इस तरह की शिकायत मिलने पर रिम्स निदेशक ने दलालों के खिलाफ कार्रवाई करने का निर्देश दिया है। इसके बाद ही होमगार्ड और सैप के जवान सक्रिय हो गए।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker