झारखंड

… और इस तरह दुनिया के दिग्गज क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर ने बच्चों के साथ की मस्ती..

शनिवार की सुबह दुनिया के दिग्गज क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) अपने फाउंडेशन के कार्यक्रम में शामिल होने रांची पहुंचे।

Sachin Tendulkar in Ranchi: शनिवार की सुबह दुनिया के दिग्गज क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) अपने फाउंडेशन के कार्यक्रम में शामिल होने रांची पहुंचे।

बिरसा मुंडा एयरपोर्ट (Birsa Munda Airport) से उतरने के बाद वे सीधा रेडिशन ब्लू होटल गए। होटल में कुछ देर रुकने के बाद वे ओरमांझी में आयोजित Sachin Tendulkar फाउंडेशन कार्यक्रम में हिस्सा लिया।

वहां वे ग्रामीण क्षेत्र की बच्चियों के साथ खेलते नजर आए। कार्यक्रम के बाद सचिन ने इसे यादगार दिन बताया।

पत्नी अंजली भी थीं साथ में

इस दौरान उन्होंने बच्चियों के साथ खूब मस्ती की।उनके साथ उनकी पत्नी अंजली भी थीं। वे भी सचिन तेंदुलकर के साथ मस्ती करते दिखीं।

इस दौरान कभी वे बच्चियों को गोद में उठाकर उनके साथ खेलती दिखीं तो कभी उनके साथ तस्वीरें लेती। बच्चियां भी उनके साथ मस्ती के रंग में दिखे। कार्यक्रम में मौजूद सभी लोग सचिन तेंदुलकर के साथ तस्वीरें लेने को बेताब दिखे।

नहीं किया किसी को निराश

सचिन और उनकी पत्नी ने भी किसी को निराश नहीं किया और सभी के साथ एक ग्रुप फोटो ली। इस दौरान प्रशासन की ओर से सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम थे। लोगों की हर गतिविधियों पर नजर रखी जा रही थी।

कार्यक्रम के बाद Sachin ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि ये हमारे लिए यादगार दिन रहा। मेरे साथ मेरी पत्नी अंजली के अलावा हमारी पूरी टीम थी। सभी लोग युवा फाउंडेशन (Youth Foundation) की टीम के साथ समय बिताने आए थे।

इलेक्शन कमीशन ऑफ इंडिया ने सचिन को बनाया है राष्ट्रीय आइकॉन

बता दें कि बीते साल इलेक्शन कमीशन ऑफ इंडिया (Election Commission of India) ने सचिन तेंदुलकर को राष्ट्रीय आइकॉन नियुक्ति किया था।

दरअसल चुनाव आयोग का उन्हें राष्ट्रीय आइकॉन बनाने का मकसद लोगों की चुनाव में भागीदारी बढ़ाना है। सचिन का चुनाव आयोग के साथ ये समझौता तीन साल के लिए है।

क्रिकेट के लिजेंड Sachin Tendulkar ने कहा कि लड़कियों को खेलों में बढ़ावा दें, वे आपके चेहरे पर मुस्कान लाएंगी। उनके साथ पत्नी अंजली ने भी बच्चों का हौसला बढ़ाया।

सचिन ने कहा कि रांची अच्छा शहर है और यहां के खिलाड़ी मेहनती हैं। मैदान में सचिन ने जहां बच्चों के साथ मस्ती की, वहीं बच्चे भी क्रिकेट के भगवान को सामने देख कर उत्साहित थे। उन्होंने भी सचिन के साथ अलग-अलग तरीके से फुटबॉल खेला।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker