प्रेमी और उसक दोस्त के साथ मिलकर पत्नी ने कराया पति का मर्डर, 3 को पुलिस ने दबोचा

लोहरदगा (Lohardaga ) पुलिस ने शहरी क्षेत्र के करचा टोली में 31 जनवरी को हुई सचित उरांव हत्याकांड का उद्भेदन कर लिया। हत्या (Murder) में शामिल किशोरी उरांव ( 31) , चितरंजन कुमार (18) तथा सुलेंद्र कुमार (19) को गिरफ्तार कर लिया गया।

News Aroma Desk

Lohardaga Sachit Oraon Murder Case: लोहरदगा (Lohardaga ) पुलिस ने शहरी क्षेत्र के करचा टोली में 31 जनवरी को हुई सचित उरांव हत्याकांड का उद्भेदन कर लिया। हत्या (Murder) में शामिल किशोरी उरांव ( 31) , चितरंजन कुमार (18) तथा सुलेंद्र कुमार (19) को गिरफ्तार कर लिया गया।

इस संबंध में SP हारिस बिन जमा ने सोमवार को Press Conference में बताया कि मृतक सचित उरांव की पहली पत्नी किशोरी उरांव ही हत्या में मुख्य आरोपी निकली। किशोरी उरांव अपने प्रेमी चितरंजन कुमार तथा उसके दोस्त सुलेंद्र कुमार से मिलकर अपने पति की हत्या करवायी।

महिला ने अपना जुर्म कबूल किया

SP ने बताया कि घटना के बाद मृतक सचित उरांव की पहली पत्नी से मामले को लेकर पूछताछ की गई। आरोपितों की पहचान भी उससे कराई गई परंतु किशोरी उरांव अपराधियों को पहचानने से इनकार कर दिया।

पहचान न करने की स्थिति एवं मानसिक स्थिति देखकर किशोरी उरांव की घटना में संलिप्प्ट होने का संदेश के आधार पर तकनीकी शाखा से उसके मोबाइल नंबर 89 6958 8544 एवं 9142 340379 का CDR प्राप्त कर विश्लेषण करने पर उनकी संलिप्तता तथा कथित प्रेमी चितरंजन कुमार तथा उसके दोस्त सुलेंद्र कुमार के साथ मिलकर हत्या करने का बात प्रकाश में आया।

मकान के बगल से चाकू बरामद

किशोरी उरांव की हत्या में संलिप्तता की पुष्टि होने पर उसे गिरफ्तार (Arrested) किया गया। पूछताछ के क्रम में महिला ने अपना जुर्म कबूल किया। उन्होंने बताया कि वह अपने प्रेमी चितरंजन कुमार और उसके दोस्त सुलेंद्र कुमार के साथ षड्यंत्र रच कर सचित कुमार की हत्या कराने की बात स्वीकार की।

किशोरी उरांव के निशानदेही पर घटना में शामिल अभियुक्त चितरंजन कुमार तथा उसके दोस्त सुलेंद्र कुमार को पलामू जिला के सतबरवा थाना क्षेत्र के कुमारू गांव से गिरफ्तार किया गया। गिरफ्तारी के बाद दोनों अभियुक्तों से पूछताछ करने पर अभियुक्तों ने अपना जुर्म (Crime) कबूल करते हुए हत्या में प्रयुक्त चाकू के संबंध में जानकारी दी।

Police दोनों अभियुक्तों को घटनास्थल पर लेकर पहुंची जिसके बाद घटनास्थल वाले मकान के बगल में चाकू को बरामद किया गया।

अभियुक्त की निशानदेही पर घटना में प्रयुक्त चाकू, घटना के समय अभियुक्तों द्वारा पहने हुए कपड़े, इंफ्रिक्स कंपनी का 2 Android Mobile, Itel कंपनी का कीपैड मोबाइल, POCO कंपनी का एक Android Mobile बरामद किया गया।

Share This Article