विदेश

मस्जिदों के भीतर इफ्तार परोसने पर सऊदी अरब ने लगाई बैन, इमामों को दान से भी…

सऊदी अरब (Saudi Arabia) ने मस्जिदों के अंदर इफ्तार परोसने पर बैन लगा दी है। यह आदेश सऊदी अरब के क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान अल सऊद (Mohammed bin Salman Al Saud) की आज्ञा के बाद जारी किया गया है।

Saudi Arabia Bans Iftar Inside Mosques: सऊदी अरब (Saudi Arabia) ने मस्जिदों के अंदर इफ्तार परोसने पर बैन लगा दी है। यह आदेश सऊदी अरब के क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान अल सऊद (Mohammed bin Salman Al Saud) की आज्ञा के बाद जारी किया गया है। अब नए आदेश के अनुसार, रमजान के दौरान पूरे देश की मस्जिदों के अंदर इफ्तार पार्टी नहीं हो सकेगी।

saudi-arabia-bans-serving-iftar-inside-mosques-imams-banned-from-even-donations

आदेश में कहा गया है कि मस्जिदों के इमामों को आगामी पवित्र महीने के दौरान उपासकों को इफ्तार कराने के लिए दान इकट्ठा करने से भी रोक दी गई है। यह कदम इस्लामिक मामलों मंत्रालय के रमजान से जुड़े उपायों का हिस्सा हैं।

मंत्रालय ने मस्जिदों को साफ रखने के लिए अंदर इफ्तार परोसने पर प्रतिबंध लगा दिया और निर्देश दिया कि भोज कंपाउंड में एक पहले से तय किए गए स्थान पर आयोजित किया जाना चाहिए।

saudi-arabia-bans-serving-iftar-inside-mosques-imams-banned-from-even-donations

इसके अतिरिक्त, नमाज के दौरान इमाम की फिल्म बनाने के लिए मस्जिदों के अंदर कैमरों के इस्तेमाल पर भी प्रतिबंध रहेगा या विभिन्न मीडिया के माध्यम से प्रार्थना प्रसारित करने और प्रसारित करने पर भी प्रतिबंध लगा दिया गया है।

इस बीच, इमामों से तरावीह की नमाज को लंबा करने से बचने और उपासकों के लिए लाभकारी उपदेश देने का आग्रह किया गया, विशेष रूप से उपवास के नियमों और रमजान के पवित्र महीने की खूबियों पर प्रकाश डालने वाले उपदेशों से बचने को कहा गया है।

Saudi Arab अपने देश की छवि एक कट्टरपंथी मुल्क से बदलना चाहता है। इसका प्रमुख कारण प्रिंस सलमान की नई आर्थिक नीति है, जिसके जरिए वह 2030 तक सऊदी अरब की अर्थव्यवस्था की तेल से निर्भरता को हटाना चाहते हैं।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker