बिजनेस

SBI के शेयर ने पिछले 1 साल में दिया 42% का रिटर्न, निवेशकों को किया मालामाल

भारतीय स्टेट बैंक (SBI) देश के प्रमुख बैंक में शामिल है। यह देश का सबसे बड़ा सरकारी Bank है।

SBI Shares Gave 42% Return in Last 1 Year: भारतीय स्टेट बैंक (SBI) देश के प्रमुख बैंक में शामिल है। यह देश का सबसे बड़ा सरकारी Bank है। इसके ग्राहकों की संख्या 50 करोड़ से ज्यादा है। SBI FD समेत निवेश से जुड़ी कई Scheme चलाता है।

बैंक FD पर अधिकतम 7.60 फीसदी का ब्याज दे रहा है। वहीं Savings Account पर 3 फीसदी तक का सालाना ब्याज मिलता है। अगर SBI के शेयर की बात करें तो इसने एक साल में बैंक की सभी Scheme के मुकाबले कहीं ज्यादा Return दिया है।

SBI के शेयर ने  पिछले 1 साल में दिया 42% का रिटर्न, निवेशकों को किया मालामाल

SBI shares gave 42% return in last 1 year, made investors rich

SBI की स्कीम में जहां सालाना अधिकतम 7.60 फीसदी का Return मिल रहा है, वहीं इसके शेयर ने पिछले 1 साल में 42.44 फीसदी का Return दिया है। एक साल पहले SBI के एक शेयर की कीमत 573.45 रुपये थी।

आज इसकी कीमत 42.44 फीसदी बढ़कर 816.85 रुपये हो गई है। Share से मिलने वाले Return का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि अगर आप SBI के Share में एक साल पहले 1 लाख रुपये निवेश करते तो आज यह रकम बढ़कर 1.42 लाख रुपये हो जाती।

SBI के शेयर ने  पिछले 1 साल में दिया 42% का रिटर्न, निवेशकों को किया मालामाल

SBI shares gave 42% return in last 1 year, made investors rich

वहीं FB में अधिकतम 7.60 फीसदी रिटर्न के साथ यह रकम करीब 1.07 लाख रुपये ही रहती। ऐसे में आपको शेयर में 1 लाख रुपये निवेश करने पर FD में 1 लाख रुपये निवेश करने के मुकाबले 35 हजार रुपये का ज्यादा फायदा होता।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker