टेक्नोलॉजी

अपने स्मार्टफोन की ओवरहीटिंग से परेशान हैं तो न घबराएं,जानें प्रॉब्लम और सॉल्यूशन..

Smartphone Overheating Tips: आज के दौर में अपने Smartphone पर तो हम सब किसी ना किसी तरह से निर्भर हैं। इसलिए वक्त के साथ Smartphone मार्केट भी update होता रहता हैं। हर वक्त कुछ नया लाने के लिए निरंतर कंपनियों में अपनी प्रतिस्पर्धा लगी रहती हैं। लेकिन आज भी एक समस्या कई स्मार्टफोन्स पर बनी हुई है। जी हां, हम बात कर रहे हैं Overheating की। कुछ स्मार्टफोन में अभी भी ओवरहीटिंग की समस्या बनी हुई है। यदि आप भी इस समस्या से परेशान हैं, तो हम लेकर आए कुछ ट्रिक्स जिससे आपकी ये Problem Solve हो सकती हैं।

Overloaded Storage

यदि ज्यादा Storage की वजह से आपके फोन का CPU भी बार-बार Overload हो रहा है, तो यह आपके फोन को बहुत जल्दी ही Heat कर सकता है। CPU आपके फोन का दिमाग है और इसका यूज APPS को चलाने के लिए किया जाता है।

Overloaded Storage

यदि आपका CPU बहुत सारे APPS को एक साथ रन करने की कोशिश कर रहा है तो आपका फोन जल्दी गर्म हो सकता है। इसलिए इस बात का खास ख्याल रखें।

POWERFUL APPS

अगर आपके पास एक बजट फोन है और उससे प्Premium Performance लेने का सोच रहे हैं तो ऐसा भूलकर भी न करें। फोन की क्षमता के हिसाब से ही ऐप्स और गेम्स को अपने डिवाइस पर INSTALL करें। पावरफुल ऐप्स भी आपके फोन को ओवरहीट कर सकते हैं। यहां तक कि ज्यादा ओवर हीट होने से स्मार्टफोन ब्लास्ट भी सकता है।

apps

 

बैटरी और चार्जर

कई बार तो चार्जिंग के दौरान भी फोन ओवर हीट हो जाता है। चार्ज करते समय फोन थोड़ा हीट होना तो नॉर्मल बात है लेकिन अगर आपका फोन चार्जिंग के दौरान ज्यादा गर्म हो रहा है, तो इसके पीछे का कारण खराब बैटरी या चार्जर भी हो सकता है।

कुछ समय पहले Iphone pके लेटेस्ट मॉडल में भी काफी ज्यादा Heating Issue देखने को मिले थे। जिसे कंपनी ने Software के जरिए Fix किया था। इसलिए कई बार फोन हीट होने का कारण कोई Software Bug भी हो सकता है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker