दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेटर्स यूनियन को ICC का डर

जोहान्सबर्ग: दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेट (सीएसए) की सदस्य परिषद ने खेल मंत्रालय द्वारा प्रस्तावित बोर्ड ऑफ डायरेक्टर को मान्यता देने के इनकार कर दिया जिसके बाद दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेटर्स यूनियन को डर है कि आईसीसी देश की सदस्यता पर दोबारा सोच विचार कर सकती है।

दक्षिण अफ्रीका क्रिकेटर्स एसोसिएशन (एसएसीए) को लगता है कि नामंजूरी ने सीएसए को खेल मंत्री नाथी एमथेथ्वा के सामने सीधे तौर पर खड़ा क दिया है।

एसएसीए ने कहा, इससे मंत्री के सीधे हस्ताझेप की संभावना बढ़ गई है जिसके कारण आईसीसी सीएसए की सदस्यता पर सोचविचार कर सकता है। इसका दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेट पर बुरा असर पड़ सकता है।

एसएसीए के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) एंड्रयू ब्रीटस्जके ने कहा कि यह विवाद लंबे समय से चल रहा है।

उन्होंने कहा, हम 18 महीनों से इस विवाद को झेल रहे हैं और बदलाव करने का समय जल्दी खत्म हो रहा है।

उन्होंने कहा, स्वंय का लाभ और राजनीति क्रिकेट से आगे निकल रहे हैं। वो भी उस समय जब क्रिकेट में स्थिरत की जरूरत है। ऐसा लगता है कि सदस्य परिषद जानती ही नहीं है कि क्रिकेट का कितना नुकसान हो चुका है और हम उस मुकाम पर पहुंचने वाले हैं जहां नुकसान को रोका नहीं जा सकता।

सीएसए के कार्यकारी अध्यक्ष रिहान रिचर्डस ने सीएसए की सदसय परिषद, प्रस्तावित अंतरिम बोर्ड, और खेल मंत्रालय से आठ नवंबर को बैठक की थी और कहा था कि सदस्य परिषद ने मंत्री को अंतरिम बोर्ड के संबंध में कुछ अनसुलझे मुद्दों के बारे में लिखा है।

Back to top button