खेल

नीरज चोपड़ा ने कहा- विश्व एथलेटिक्स चैंपियनशिप के अगले सीजन में जीतूंगा स्वर्ण पदक

ओरेगन: 2022 World Athletics Championships में ऐतिहासिक रजत पदक (Medal) जीतने वाले Tokyo Olympics स्वर्ण पदक विजेता नीरज चोपड़ा (Neeraj Chopra) अपने प्रदर्शन से उत्साहित हैं और कहा कि उनके अंदर विश्व प्रतियोगिता के अगले संस्करण में स्वर्ण जीतने की भूख जारी रहेगी।

88.13 मीटर के अपने सर्वश्रेष्ठ थ्रो के साथ नीरज ने रजत पदक जीता और World Athletics Championships में पदक के लिए भारत के 19 साल के लंबे इंतजार को समाप्त किया।

यह विश्व चैंपियनशिप में भारत का दूसरा पदक था। इससे पहले, अंजू बॉबी जॉर्ज के 2003 में पेरिस में लंबी कूद में कांस्य Medal जीतने के बाद पहला पोडियम फिनिश था।

नीरज ने कहा, मैं 19 साल बाद विश्व एथलेटिक्स चैंपियनशिप में देश का पहला रजत Medal जीतकर खुश हूं। विश्व चैंपियनशिप में प्रतिस्पर्धा करना ओलंपिक से भी कठिन था।

24 वर्षीय भारतीय ने आगे कहा कि कोई भी हर बार स्वर्ण पदक (Medal) नहीं जीत सकता है, लेकिन वह अगले साल विश्व चैंपियनशिप में Medal का रंग बदलने पर ध्यान केंद्रित करेंगे।

चोपड़ा ने कहा…

चोपड़ा ने कहा, एक एथलीट हर बार स्वर्ण पदक (Medal) नहीं जीत सकता, लेकिन हमें प्रयास करते रहना होगा और अपना सर्वश्रेष्ठ देना होगा। मैंने आज की चुनौतीपूर्ण स्थिति से बहुत कुछ सीखा है और मैं सुधार के लिए काम करूंगा।

उन्होंने आगे कहा, मैंने इस विश्व चैंपियनशिप में रजत पदक को छोड़कर सभी स्तरों पर स्वर्ण जीता है। इसलिए, स्वर्ण पदक (Medal) जीतने की भूख है।

मैं 2023 में (बुडापेस्ट में) अगली विश्व चैंपियनशिप में पदक का रंग (स्वर्ण में) बदलने की कोशिश करूंगा। मैं डायमंड लीग दूसरी प्रतियोगिता में गोल्ड जीतना चाहता हूं।

यह पूछे जाने पर कि वह रजत पदक (Medal) किसे समर्पित करेंगे, स्टार एथलीट ने कहा, अंजू बॉबी जॉर्ज मैडम ने भारत का पहला पदक (Medal) जीता ? हर कोई जिसने मेरी सफलता में भूमिका निभाई है और जो मेरी सफलता के लिए प्रार्थना कर रहे हैं, मैं उन्हें समर्पित करना चाहूंगा।

नीरज ने यह भी उल्लेख किया कि उन्होंने Pakistani Athlete अरशद नदीम से बात की, जो 86.16 मीटर के सर्वश्रेष्ठ थ्रो के साथ पांचवें स्थान पर रहे।

उन्होंने कहा, मैंने कार्यक्रम की समाप्ति के बाद उनसे बात की और उन्हें बताया कि उन्होंने अच्छा प्रदर्शन किया है।

उन्होंने कहा कि उन्हें अपनी कोहनी में समस्या है। वह शुरूआत में अच्छा नहीं कर रहे थे इसलिए मैंने उनसे कहा कि उन्होंने अच्छी वापसी की।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker