झारखंड : हिसक झड़प के बाद पथराव और फायरिंग, महिलाओं से छेड़खानी ; फोर्स तैनात कर लगातार की जा रही पेट्रोलिंग

न्यूज़ अरोमा जमशेदपुर: जिले के बिरसानगर में दो गुटों के बीच सोमवार देर रात हुई मारपीट और पत्थरबाजी की घटना को लेकर मंगलवार की शाम समझौते के लिए जमा हुए थे। अचानक पुलिस के सामने दो गुटों में हिसक झड़प के बाद पथराव और फायरिंग शुरू हो गई। दो राउंड फायरिंग के साथ बस्ती के साथ बाहरी युवकों ने गिट्टी मशीन के आस-पास एक घंटे तक पथराव किया।

Jamshedpur-crime : घर के पीछे युवक-युवती कर रहे थे अश्लील हरकत, विरोध करने  पर घर में घुसकर किया तोड़फोड़, नकद समेत पांच लाख से अधिक के सामान की कर ली  ...

बता दें कि दोनों ही टोला के बीच का नीलडीह प्राथमिक विद्यालय दिव्यन्निता कला मंडल काली मंदिर है। मंदिर के सामने बड़ा मैदान है, जिसमें दोनों तरफ के युवकों की अड्डेबाजी होती है। इसको लेकर पहले भी और सोमवार रात में भी विवाद हुआ था। इस विवाद के निपटारे के लिए मंगलवार सुबह मंदिर परिसर में बैठक बुलाई गई थी, जिसमें दोनों ही पक्ष के लोग मौजूद थे। अचानक बिरसानगर थानेदार को मीटिंग में जाना पड़ा। जाते ही दोबारा हमला बोल दिया। दोनों पक्ष दोबारा आमने-सामने हो गए। बवाल काटा।

jamshedpur-big-incident-बिरसानगर में मंदिर पर कब्जा करने को लेकर पथराव,  हंगामा, बवाल, झामुमो विधायक के ड्राइवर और परिजनों ने की तोड़फोड़, तीन से  अधिक ...

पत्थरबाजी व मारपीट हुई। वाहनों को पलट कर क्षतिग्रस्त कर दिया। एक-दूसरे के घर में घुसकर हंगामा किया शीशे तोड़ दिए। महिलाओं से छेड़खानी की गई। माहौल अधिक बिगड़ने पर विभिन्न थानों की पुलिस को बुलाया गया। भीड़ को पुलिस ने तितर-बितर कर दिया। मौके पर बिरसानगर थाना की पुलिस पहुंची। बिरसानगर थानेदार राजेश कुमार समेत अन्य जवानों ने भागकर जान बचाई। हमलावरों ने गिट्टी मशीन एरिया में तीन बाइक, एक स्कूटी को तोड़ने के साथ कई घरों के दरवाजे व सामानों को तोड़ा।

एमपी के इन संसदीय क्षेत्रों में फोर्स तैनात, चुनाव आयोग ने भेजी 13 कंपनियां

हमलावर तलवार, बंदूक, लाठी, भाला से लैस थे। घटना में एक पक्ष से भाजमो के जांच अधिकारी बबलू यादव, केदार सरदार, उसकी पत्नी रेखा सरदार, रमेश यादव, रोहित, 8 साल की ज्योति कुमारी, 6 साल की खुशबू व दूसरे पक्ष से राहुल खालको को चोट आई है। सभी का इलाज एमजीएम अस्पताल में कराया। गिट्टी मशीन की महिलाओं ने विधायक रामदास सोरेन के ड्राइवर बादल कर्मकार व उनके परिवार द्वारा बाहरी लोगों को लाकर हमला कराने व गिरफ्तारी की मांग पर तीन घंटे तक पुलिस के खिलाफ नारेबाजी की।

राम मंदिर : बाइक रैली के दौरान दो गुटों में हिंसक झड़प, पूरे इलाके में  कर्फ्यू लागू | NewsTrack Hindi 1

बिरसानगर थानेदार द्वारा हमलावरों को भगाने का आरोप लगाया। डीएसपी कुमार गौरव ने लोगों की बात सुनी व लिखित शिकायत लेने व कार्रवाई का आश्वासन देकर महिलाओं को हटाया।

घटना के बाद दोनों समुदाय के बीच तनाव को देख फोर्स तैनात की है। समाचार लिखे जाने तक इलाके में तनाव है। पुलिस आरोपियों की तलाश में छापेमारी कर रही है। वहीं दूसरी ओर सोमवार को हुए विवाद में बादल कर्मकार घायल हो गया था। उसकी ओर से कटोर यादव, रेशु यादव, मोटा रोहित, नट्टा, राकेश, चंदन समेत 20 के खिलाफ आरोप घायल किए जाने का आरोप लगाया था। थाना में शिकायत दिया था। मंगलवार को एक महिला ने बादल कर्मकार, उसके पुत्र अमन कर्मकार, अभिषेक कर्मकार समेत अन्य के खिलाफ घर में घुसकर मारपीट और छेड़खानी किए जाने का आरोप लगाते हुए शिकायत दिया है। बिरसानगर थाना प्रभारी राजेश कुमार झा ने बताया दोनों पक्ष की ओर दी गई शिकायत पर प्राथमिकी दर्ज की गई है। इलाके में क्यूआरटी फोर्स की तैनाती कर दी गई। पुलिस लगातार पेट्रोलिंग कर रही है।

Back to top button