भारत

सुनवाई के दौरान सुप्रीम कोर्ट ने कहा, मुख्तार कुख्यात अपराधी हैं, उन पर कई सारे केस…

सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) में अपनी सजा को चुनौती देने वाली मुख्तार अंसारी की याचिका पर सुनवाई हुई।

Supreme Court: सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) में अपनी सजा को चुनौती देने वाली मुख्तार अंसारी की याचिका पर सुनवाई हुई।

बुधवार को सुनवाई के दौरान सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) ने योगी सरकार की टिप्पणी पर हामी भरते हुए कहा कि मुख्तार कुख्यात अपराधी हैं। उन पर कई सारे केस हैं।

वहीं योगी सरकार ने भी सुनवाई के दौरान Supreme Court की टिप्पणी पर रजामंदी जताकर कहा कि मुख्तार अंसारी खूंखार अपराधी (Dreaded Criminal) है और उसके खिलाफ कई केस दर्ज हैं। UP सरकार की ओर से पेश वकील ने कहा कि आरोपी ने राज्य में आतंक का माहौल पैदा कर दिया था।

बता दें कि मुख्तार को साल 2003 में जेलर को धमकाने और रिवॉल्वर ताने के मामले में Allahabad High Court ने सात साल की सजा सुनाई थी।

इसके बाद मुख्तार ने इलाहाबाद हाईकोर्ट के फैसले के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी थी। बीते मंगलवार को मुख्तार की तरफ से जवाब दाखिल करने के लिए कोर्ट से समय की मांग की गई। अब मामले की सुनवाई 2 अप्रैल को होगी।

योगी सरकार ने सुनवाई के दौरान कहा कि मुख्तार ने राज्य में आतंक का माहौल पैदा कर दिया था। पिछली सुनवाई में कोर्ट ने मुख्तार अंसारी के मामले में इलाहाबाद हाईकोर्ट के फैसले पर अंतरिम रोक लगा दी थी।

यह पूरा मामला साल 2003 का है, जब लखनऊ जिला जेल के जेलर एसके अवस्थी ने आलमबाग पुलिस में एक FIR दर्ज कराई थी, जिसमें आरोप लगाया था कि अंसारी से मिलने आए लोगों की तलाशी लेने का आदेश देने पर उन्हें धमकी दी गई थी।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker