सूर्य के चाल में बदलाव से इन राशियों के लोग होंगे मालामाल, अगले 14 दिन लक्ष्मी देवी होंगी मेहेरबान

News Aroma Desk

Surya Nakshatra Gochar: ग्रहों के राजा सूर्य के नक्षत्र परिवर्तन (Constellation Change) का असर 12 राशियों के जीवन में किसी न किसी तरह से अवश्य देखने को मिलता है।

आत्मा के कारक सूर्य आज यानी 27 अप्रैल को दोपहर 1 बजकर 8 मिनट पर अश्विनी नक्षत्र से निकलकर भरणी नक्षत्र में प्रवेश कर जाएंगे। इस नक्षत्र में 11 मई को सुबह 7 बजकर 13 मिनट तक रहेंगे। भरणी नक्षत्र 27 नक्षत्रों में से दूसरे स्थान पर है। इस नक्षत्र के स्वामी शुक्र देव है।

दोनों ही ग्रहों के बीच संबंध अच्छे

दोनों ही ग्रहों के बीच संबंध अच्छे है। जहां सूर्य आत्मा, अहंकार, आत्म सम्मान जीवन का प्रतिनिधित्व करते हैं, तो वहीं शुक्र प्रेम, आकर्षण, सौभाग्य आदि का प्रतिनिधित्व करते हैं।

ऐसे में भरणी नक्षत्र में सूर्य के आने से कुछ राशि के जातकों को विशेष लाभ मिल सकता है। आइए जानते हैं सूर्य के नक्षत्र परिवर्तन करने से किन राशियों की चमक सकती है किस्मत…

मेष राशि (Aries Zodiac)

मेष राशि के जातकों के लिए सूर्य का भरणी नक्षत्र में प्रवेश करना लाभकारी सिद्ध हो सकता है। इस राशि के जातकों को करियर में उन्नति मिल सकती है। पदोन्नति के भी आसार नजर आ रहे हैं। वरिष्ठ अधिकारी आपके काम से प्रसन्न होकर बोनस, पदोन्नति या फिर इंक्रीमेंट दे सकते हैं। आर्थिक स्थिति की बात करें, तो ठीक ठाक रहने वाली है।

समृद्धि के साथ स्थिरता में वृद्धि होने वाली है। आय के नए स्त्रोत खुलेंगे। इसके साथ ही व्यापार में भी लाभ मिल सकता है। अगर आप अपनी बौद्धिक क्षमता के अनुसार निवेश करेंगे, तो उसमें सफलता अवश्य प्राप्त होगी। आत्मविश्वास और दृढ़ निश्चय की वृद्धि होग। अपनी रणनीति से आप काफी लाभ कमा सकते हैं।

कुल मिलाकर सूर्य के भरणी नक्षत्र (Bharani Nakshatra) में जाना इस राशि के जातकों के लिए काफी लाभकारी सिद्ध हो सकता है। शुक्र के नक्षत्र में जाने से सूर्य रिश्तों पर भी सकारात्मक असर डालने वाले हैं।

सिंह राशि (Leo Zodiac)

सूर्य के स्वामी वाली इस राशि के लिए यह नक्षत्र परिवर्तन किसी चमत्कार से कम नहीं हो सकता है। इस राशि के जातकों की वेतन वृद्धि, पदोन्नति के साथ करियर में खूब उन्नति हो सकती है। विदेश में नौकरी करने का सपना पूरा हो सकता है। इसके साथ ही व्यापार के क्षेत्र की बात करें, तो इस राशि के जातकों को उनकी मेहनत और लगन का फल अब मिलेदा।

आप अपनी चतुराई से काफी पैसा कमा सकते हैं। इसके साथ ही धन संचय करने के बेहतरीन अवसर मिल सकते हैं। इसके साथ ही इस अवधि में निवेश करना लाभकारी सिद्ध हो सकता है।

सूर्य के शुक्र के नक्षत्र में जाने से रिश्तों में लंबे समय से चली आ रही खटास से भी छुटकारा मिल सकता है। अविवाहितों को शादी का प्रस्ताव आ सकता है। समाज में मान-सम्मान की वृद्धि होगी।

मिथुन राशि (Gemini Zodiac)

मिथुन राशि के जातकों के लिए सूर्य का नक्षत्र परिवर्तन करना लाभकारी सिद्ध हो सकता है। इस राशि के जातकों के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ अच्छे संबंध स्थापित होंगे। आप अपनी मेहनत और कौशल से पदोन्नति पा सकते हैं।

पद-प्रतिष्ठा की प्राप्ति से आप थोड़े संतुष्ट रह सकते हैं। आर्थिक स्थिति की बात करें, तो आय के नए स्त्रोत खुलने के साथ-साथ बचत करने में भी कामयाब हो सकते हैं। स्वास्थ्य की बात करें, तो अच्छा रहने वाले हैं।

लंबे समय से चली आ रही कोई चिंता समाप्त हो सकती है। परिवार और दोस्तों के साथ अच्छा समय बीत सकता है। परिवार के सहयोग से आप अपने लक्ष्य को पाने में सफल हो सकते हैं। परिवारिक रिश्तों में खुशी और संतुष्टि बनी रह सकती है।

हमें Follow करें!

x