बिजनेस

ध्यान रखिए! प्लेटफार्म फीस दोगुनी करने जा रही Swiggy, अभी ₹5 प्रति ऑर्डर…

Swiggy Increase Platform Fee: Swiggy अब अपनी Platform फीस बढ़ाने की तैयारी कर रही है। Swiggy इस समय प्लेटफॉर्म फीस (Platform Fee) 5 रुपए प्रति ऑर्डर ले रही है जिसे सीधा दोगुना बढ़ाकर 10 रुपए किया जा सकता है।

एक रिपोर्ट के मुताबिक अपनी प्लेटफॉर्म फीस में संभावित इजाफा करने के लिए स्विगी (Swiggy) ने टेस्टिंग भी शुरू कर दी है। एक छोटे यूजर वर्ग के ऊपर इसकी Testing चल रही है और इसे कंपनी की सोची-समझी कारोबारी रणनीति के तहत लिया गया कदम माना जा सकता है।

मौजूदा प्लेटफॉर्म फीस 5 रुपए

ये ठीक वैसा ही है जब अप्रैल 2023 में स्विगी ने 2 रुपए प्रति यूजर की नॉमिनल फीस (Nominal Fee) लेनी शुरू की थी जिसे कुछ ग्राहकों पर लागू किया गया था और बाद में इसे बढ़ाकर सभी ग्राहकों पर लागू कर दिया गया था।

इस समय Swiggy पर मौजूदा Platform Fees 5 रुपए है। Swiggy के प्रवक्ता ने कहा है कि कंपनी ने अपनी प्लेटफॉर्म फीस में इजाफा नहीं किया है और निकट अवधि में कोई बड़ी बढ़ोतरी करने की योजना नहीं है। हम हमेशा अपने ग्राहक की पसंद को समझने के लिए प्रयोग करते रहते हैं।

ये एक छोटा प्रयोग था और अगर ये हमारे ग्राहकों को सुविधा देने के लक्ष्य को सबसे अच्छी तरह पूरा नहीं करेगा तो हम शायद इसे भविष्य में आगे नहीं बढ़ाएंगे।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker