खेल

T20 में टीम इंडिया ने अफगानिस्तान को 6 विकेट से धोया, सीरीज में 1-0 से बढ़त

 

मोहाली : भारतीय टीम ने मोहाली में खेले गए पहले टी20 में अफगानिस्तान को 6 विकेट से हराकर सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। इस मैच में टीम इंडिया के लिए शिवम दुबे जीत के हीरो रहे। उन्होंने पहले गेंदबाजी में कमाल दिखाया और उसके बाद उन्होंने नाबाद 60 रनों की पारी खेली। वह एक टी20 इंटरनेशनल में फिफ्टी और एक भी विकेट लेने के मामले में युवराज सिंह, विराट कोहली और हार्दिक पांड्या के क्लब में शामिल हो गए। इतना ही नहीं शिवम की इस परफॉर्मेंस को देख सोशल मीडिया पर हार्दिक पांड्या के लिए उन्हें बड़ा खतरा भी बताया जाने लगा।

हार्दिक के लिए शिवम खतरा!

शिवम दुबे के हार्दिक पांड्या के लिए खतरा बनने को लेकर कई सारे मीम्स भी वायरल होने लगे। गौरतलब है कि हार्दिक पांड्या इन दिनों वर्ल्ड कप 2023 के बाद से इंजर्ड हैं। उनकी टीम इंडिया में तब से वापसी नहीं हुई है।

साथ ही आईपीएल 2024 को लेकर भी सस्पेंस बना हुआ है। वहीं टी20 वर्ल्ड कप भी 1 जून से होना है। ऐसे में अगर शिवम ने खुद को लगातार साबित किया तो टीम मैनेजमेंट के लिए एक सिरदर्द खड़ा हो सकता है। शिवम भी हार्दिक की तरह ही फास्ट बॉलिंग ऑलराउंडर हैं। वह भी टॉप ऑर्डर से लोअर ऑर्डर तक कहीं भी बल्लेबाजी कर सकते हैं।

शिवम दुबे ने मोहाली टी20 में गेंदबाजी से भी सुर्खियां बटोरी थीं। शुरुआती ओवर्स में वह गेंदबाजी करने आए और पहले ओवर में ही उन्होंने अफगान कप्तान को पवेलियन भेज दिया।

उन्होंने 2 ओवर में सिर्फ 9 रन दिए। इसके बाद शिवम दुबे ने नाबाद 60 रनों की पारी खेली। 40 गेंदों की इस पारी में उन्होंने 5 चौके और दो छक्के लगाए। उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच भी चुना गया। इस पारी के साथ उन्होंने हार्दिक, युवराज और कोहली के क्लब में एंट्री कर ली है।

T20I में सबसे ज्यादा बार 50+ रन और कम से कम एक विकेट

युवराज सिंह – 3
विराट कोहली – 2
हार्दिक पांड्या – 1
शिवम दुबे- 1

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker