विदेश

टेस्ला कंपनी पर महिला ने किया मुकदमा, कार दुर्घटना में पति की मौत का कारण…

न्यूयॉर्कः अमेरिका (America) में एक महिला ने पति की मौत मामले (Husband Death Cases) में Tesla पर मुकदमा दायर किया है। महिला के पति की मौत मॉडल 3 वाहन से हुई दुर्घटना (Model 3 Vehicle Accident) के कारण हुई थी।

न्यूयॉर्क (New York) में 12 मार्च 2022 को खराबी आने के कारण 46 वर्षीय जियोंग वू हान (Jeong Woo Han) की टेस्ला कार पेड़ से टकराई और वाहन में आग लग गई।

इस दुर्घटना में हान की मौत हो गई। अब, यून ने कार को अनुचित रूप से खतरनाक डिजाइन, निर्माण, वितरण और बिक्री में भूमिका और हैन की मौत का कारण बनने के लिए अमेरिकी जिला न्यायालय में Tesla पर मुकदमा दायर किया है।

हैन न्यूयॉर्क के रॉकलैंड काउंटी (Rockland County) में पैलिसेड्स इंटरस्टेट पार्कवे (Palisades Interstate Parkway) पर टेस्ला चला रहा था।

मुकदमा कानून द्वारा वसूली योग्य सभी क्षति के लिए टेस्ला के खिलाफ फैसले की मांग कर रहा है। जिसमें आर्थिक क्षति, कमाई की क्षमता, मानसिक पीड़ा, दर्द, दंडात्मक क्षति, लागत और ब्याज शामिल हैं।

क्या थी घटना?

मुकदमा तब आया जब इलेक्ट्रिक कार निर्माता के इंजीनियरों ने कथित तौर पर स्वीकार किया कि टेस्ला ने 2016 में अमेरिका में दुर्घटना के बाद ऑटोपायलट सिस्टम को ठीक नहीं किया था, जिसमें एक ड्राइवर की मौत हो गई थी।

Tesla अपने ऑटोपायलट (Auto Pilot) और पूर्ण स्व-ड्राइविंग (FSD) ड्राइवर असिस्टेंस फीचर्स (Driver Assistance Features) के लिए गहन जांच के दायरे में है।

अमेरिकी प्रतिभूति और विनिमय आयोग (SEC) भी मस्क द्वारा किए गए सेल्फ-ड्राइविंग (Self-Driving) दावों की जांच कर रहा है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker