प्रसिद्ध सबरीमाला अयप्पा मंदिर मंडला तीर्थयात्रा के लिए रविवार शाम खोला जाएगा

NEWS AROMA
#image_title

तिरुवनंतपुरम: प्रसिद्ध सबरीमाला अयप्पा मंदिर रविवार शाम 5 बजे मंडला तीर्थयात्रा के लिए खोला जाएगा। मंदिर के मुख्य पुजारी ए.के. सुधीर नंबुथिरी गर्भगृह का दरवाजा खोलेंगे और तांत्री कंदरारु राजीवरु की उपस्थिति में दीपक जलाएंगे।

सबरीमला में दो महीने तक चलने वाली इस तीर्थयात्रा के लिये भगवान अयप्पा मंदिर के कपाट आज खोल दिये जाएंगे। श्रद्धालुओं के लिए सोमवार से मंदिर में प्रवेश करने की अनुमति दी जाएगी। इस दौरान प्रतिदिन लगभग एक हजार श्रद्धालुओं को दर्शन की अनुमति होगी।

दर्शन के लिए पंजीकृत करने वाले श्रद्धालुओं को कतार के माध्यम से मंदिर में जाने की अनुमति है। रात्रि के दौरान मंदिर के दरवाजे बंद करने के बाद सबरीमला मुख्य पुजारी ए.के. सुधीर नंबुथिरी और मलिकप्पुरम मेलशांति एमएस परमेश्वरन नमबूथी पद त्यागेंगे। नव निर्वाचित पुरोहित 17 नवम्बर, मंगलवार को कार्यभार ग्रहण करेंगे।

प्रत्येक तीर्थयात्री को यात्रा के 24 घंटों के भीतर कोरोना निगेटिव का प्रमाणपत्र लेना होगा। जो लोग यह प्रमाणपत्र नहीं लाते हैं उन्हें निलाक्कल में स्थित कोरोना कियॉस्क में परीक्षण करवाना होगा। छोटे वाहनों को प्रवेश करने की अनुमति दी जाएगी।

x