टेक्नोलॉजी

Twitter में मची भगदड़, कंपनी ने दो अधिकारियों को नौकरी से ‎निकाला

कंपनी ने साथ ही नई भर्तियों पर रोक लगा दी है

नई दिल्ली: एलन मस्क (Elon Musk) के माइक्रोब्लॉगिंग साइट ट्विटर (Twitter) को खरीदने से पहले ही कंपनी में भगदड़ मच गई है। कंपनी ने अपनी दो शीर्ष अधिकारियों को नौकरी से निकाल दिया।

ट्विटर में रिसर्च, डिजाइन और इंजीनियरिंग के प्रमुख पद पर कार्यरत जनरल मैनेजर केवन बेकपोर और प्रॉडक्ट हेड ब्रूस फाक की छुट्टी कर दी गई है। कंपनी ने साथ ही नई भर्तियों पर रोक लगा दी है।

मस्क ने ट्विटर को खरीदने के लिए 44 अरब डॉलर की डील की है लेकिन इसे अभी शेयरहोल्डर्स और रेगुलेटर्स की मंजूरी मिलनी बाकी है। माना जा रही है कि यह डील इस साल कि आ‎खिर तक पूरी हो सकती है।

फाक ने अपने ट्विटर बायो में बेरोजगार लिखा

केवन बेकपोर ने ट्वीट किया कि सीईओ पराग अग्रवाल ने उन्हें बताया कि वह टीम को एक अलग दिशा में ले जाना चाहते हैं। इसके बाद मुझसे इस्तीफा देने को कहा गया। फाक ने अपने ट्विटर बायो में बेरोजगार लिखा है।

ट्विटर के प्रवक्ता ने इस बात की पुष्टि की है कि ये दोनों अधिकारी कंपनी छोड़कर जा रहे हैं। लेकिन बेकपोर ने कहा कि उन्हें नौकरी से निकाला गया है।

ट्विटर ने साथ ही इस बात की पुष्टि की है कि कंपनी बिजनस क्रिटिकल रोल्स को छोड़कर सभी पदों पर भर्तियां बंद कर रही है। मस्क इस साल के अंत तक ट्विटर की कमान अपने हाथ में ले सकते हैं।

उनका कहना है कि वह पूर्व राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप (Former President Donald Trump)पर लगा प्र‎तिबंध हटाएंगे। ट्रंप के समर्थकों ने छह जनवरी, 2021 को यूएस कैपिटल पर हमला किया था। इसके बाद ट्विटर और दूसरे ऑनलाइन प्लेटफॉर्म्स ने ट्रंप पर बैन लगा दिया था।