खेल

पाकिस्तान के इस दिग्गज गेंदबाज इंटरनेशनल क्रिकेट को कहा बाय-बाय

लाहौर : पाकिस्तान के तेज गेंदबाज वहाब रियाज (Wahab Riaz) ने बुधवार को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट (international cricket) से संन्यास की घोषणा की, जिससे उनका 15 साल का करियर खत्म हो गया। हालांकि वह दुनिया भर में फ्रेंचाइजी क्रिकेट खेलना जारी रखेंगे।

पाकिस्तान टीम के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज वहाब रियाज ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से अपने संन्यास की घोषणा की है। अपनी तेज रफ्तार के साथ-साथ यह गेंदबाज मैदान पर अपने तीखे तेवर दिखाने के लिए भी मशहूर है।

अंतरराष्ट्रीय मैच 2020 के अंत में

वहाब ने 2008 में जिम्बाब्वे के खिलाफ अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण करने के बाद से पाकिस्तान के लिए 150 से अधिक मैचों में 237 विकेट के साथ संन्यास लिया।

उन्होंने अपने देश के लिए 27 टेस्ट, 91 वनडे और 36 टी20 मैच खेले। इस दौरान टेस्ट क्रिकेट में 83 विकेट, वनडे में 120 विकेट और टी20 में उनके नाम 34 विकेट थे।

38 वर्षीय इस खिलाड़ी ने अपना आखिरी अंतरराष्ट्रीय मैच 2020 के अंत में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेला था।

देश और राष्ट्रीय टीम की सर्वोत्तम सेवा है

वाहब ने कहा, “मैं पिछले दो वर्षों से अपनी सेवानिवृत्ति योजनाओं के बारे में बात कर रहा हूं, मैने जैसा कहा था कि 2023 अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में संन्यास लेने का मेरा लक्ष्य है और अब मैं पहले से कहीं अधिक सहज महसूस करता हूं कि मैंने अपने देश और राष्ट्रीय टीम की सर्वोत्तम सेवा की है।

“अंतर्राष्ट्रीय मंच पर पाकिस्तान का प्रतिनिधित्व करना सम्मान की बात है। इस अध्याय को अलविदा कहने के साथ ही, मैं फ्रेंचाइजी क्रिकेट में एक नए सफर के आगाज के लिए उत्साहित हूं।”

बाएं हाथ के तेज गेंदबाज आईसीसी पुरुष क्रिकेट विश्व कप के तीन सबसे हालिया संस्करणों में दिखाई दिए और 2011 टूर्नामेंट के सेमीफाइनल चरण में मोहाली में चिर प्रतिद्वंद्वी भारत के खिलाफ पाकिस्तान के लिए शानदार पांच विकेट लेने में सफल रहे।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker