भारत

राज्यसभा चुनाव के लिए TMC ने घोषित किए उम्मीदवार, पत्रकार सागरिका को भी….

तृणमूल कांग्रेस (TMC) ने आगामी राज्यसभा (Rajya Sabha) भेजने के लिए चार नामों की घोषणा कर दी है। इसमें पत्रकार सागरिका घोष (Sagarika Ghosh) का भी नाम शामिल है।

TMC Announced Candidates for Rajya Sabha Elections: तृणमूल कांग्रेस (TMC) ने आगामी राज्यसभा (Rajya Sabha) भेजने के लिए चार नामों की घोषणा कर दी है। इसमें पत्रकार सागरिका घोष (Sagarika Ghosh) का भी नाम शामिल है।

TMC ने अपने ऑफिशियल X अकाउंट से इस बात की जानकारी साझा की। चार नामों में सागरिका के अलावा सुष्मिता देव, मोहम्मद नदीम उल हक और ममता बाला ठाकुर का भी नाम शामिल है।

TMC ने X पर लिखा…

TMC ने X पर लिखा, ”हमें यह बताते हुए खुशी हो रही है कि सागरिका घोष, सुष्मिता देव, मोहम्मद नदीम उल हक और ममता बाला ठाकुर आगामी राज्यसभा चुनाव लड़ेंगे।

हम उन्हें हार्दिक शुभकामनाएं देते हैं और आशा करते हैं कि वे हर भारतीय के अधिकारों के लिए अदम्य भावना और TMC की स्थायी विरासत को बनाए रखने की दिशा में काम करें।”

15 राज्यों की 56 सीटों के लिए राज्यसभा चुनाव 27 फरवरी को होगा

बता दें, 15 राज्यों की 56 सीटों के लिए राज्यसभा चुनाव 27 फरवरी को होगा। निर्वाचन आयोग (EC) के मुताबिक, ये सभी सीटें अप्रैल में खाली हो रही हैं, जिसके लिए ईसी ने अधिसूचना जारी की है।

आयोग ने बताया कि 15 राज्यों में अप्रैल माह में राज्यसभा की 56 सीटें खाली हो रही हैं। राज्यसभा (Rajya Sabha) की खाली हो रही इन सीटों पर 27 फरवरी को चुनाव होगा। राज्यसभा सीटों के लिए यह चुनाव ऐसे समय में हो रहे हैं, जबकि अगले कुछ ही महीनों में देश में लोकसभा के चुनाव होने हैं।

50 सदस्य दो अप्रैल को सेवानिवृत्त होंगे

चुनाव आयोग ने बताया कि 50 सदस्य दो अप्रैल को सेवानिवृत्त होंगे, जबकि छह सदस्य तीन अप्रैल को सेवानिवृत्त होंगे। चुनाव आयोग (Election Commission) के मुताबिक, जिन राज्यों से सदस्य सेवानिवृत्त हो रहे हैं, उनमें आंध्र प्रदेश, बिहार, छत्तीसगढ़, गुजरात, हरियाणा, हिमाचल प्रदेश, कर्नाटक, मध्य प्रदेश, Maharashtra, तेलंगाना, उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, पश्चिम बंगाल, Odisha और राजस्थान शामिल हैं।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker