झारखंड

बोकारो से करमा मनाने जीजा के घर रामगढ़ गयीं दो बहनों की नहाने के दौरान डूबने से मौत, एक का चल रहा इलाज

रामगढ़: अरगड्डा दामोदर नदी (Damodar River) में रविवार दोपहर नहाने के क्रम में पानी में डूबने से दो युवतियों की मौत (Death) हो गई।

।आसपास मौजूद लोगों के हो- हल्ला के बाद नदी में डूबती दोनों युवतियों को लोगों की मदद से पानी से बाहर निकाला गया और आनन – फानन में इलाज के लिए नईसराय अस्पताल (Naisarai hospital) ले जाया गया। लेकिन तब तक देर हो चुकी थी

ग्रामीणों ने बताया कि दोनों युवती अपने जीजा अरगड्डा नीचे धौड़ा बबलू कोल के यहां Bermo से मेहमानी में पांच दिन पहले करमा मनाने आईं थीं। छोटी कुमारी की उम्र 18 और मनीषा कुमारी की उम्र 17 वर्ष थी।

दोनों का बोकारो बोकारो जिले के गांधीनगर थाना क्षेत्र के Barigram कोल पट्टी में घर है। दामोदर नदी में नहाने के दौरान दोनों गहरे पानी में चली गईं।

इनके साथ अंकिता 5 वर्ष, नितेश 9 वर्ष, खुशी 8 वर्ष भी नहाने गए हुई थीं। इनके द्वारा शोर मचाने पर युवतियों को डूबते देख नदी तट के आस-पास मौजूद लोगों ने नदी में छलांग लगा कर दोनों युवतियों को बाहर निकाला।

मनीषा की एक और बहन खुशी (8 वर्ष) भी दामोदर नद में डूबी थी, जिसे बचा लिया गया। खुशी का इलाज CCL के रामगढ़ स्थित नईसराय अस्पताल में चल रहा है।

बताया जा रहा है कि मनीषा के पिता रूपलाल कोल एवं अंजलि के पिता तुलसी कोल सगे भाई हैं। दोनों दिहाड़ी मजदूरी करते हैं। जानकारी के अनुसार दोनों बहनें KB College बेरमो की छात्रा थीं। मनीषा बीए सेकेंड सेमेस्टर में थी, वहीं अंजली इसी वर्ष इंटर की परीक्षा दी थी।

मोहल्ले में पानी सप्लाई नहीं होने के कारण नहाने गई थीं दामोदर नदी

पूरा परिवार एक साथ करमा पूजा मनाने को लेकर इकट्ठा हुआ था। रविवार को मोहल्ले में पानी सप्लाई नहीं होने के कारण दोनों किशोरियां परिवार के अन्य सदस्यों के साथ नहाने के लिए दामोदर नदी (Damodar River) गई थीं।

नहाने के क्रम में एक छोटी बच्ची को पानी में डूबता देख दोनों उसे बचाने खुद गहरे पानी में उतर गई। बच्ची तो बच गई, लेकिन करीब आधे घंटे तक ये दोनों पानी में फंसी (Trapped) रहीं।

बाद में स्थानीय लोग और परिजनों की मदद से दोनों को गहरे पानी से निकाला गया। घटना के बाद से मृतका के परिजनों में गहरा शोक है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker