झारखंड

वंदे भारत का रांची-हटिया के बीच परिचालन एक महीने अंदर: संजय सेठ

रांची: एक महीने के अंदर रांची-हटिया से वंदे भारत एक्सप्रेस (Vande Bharat Express) का परिचालन शुरू हो जाएगा। यहां के यात्री वंदे भारत एक्सप्रेस का आनंद ले सकेंगे।

साथ ही चार महीने के अंदर दूसरी वंदे भारत एक्सप्रेस (Vande Bharat Express) का परिचालन रांची से ही आरंभ होगा। इस बाबत आज नई दिल्ली में रेलवे के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ सांसद संजय सेठ (MP Sanjay Seth) की मुलाकात हुई।

वंदे भारत का रांची-हटिया के बीच परिचालन एक महीने अंदर: संजय सेठ-Vande Bharat between Ranchi-Hatiya to operate within a month: Sanjay Seth

पटना से हटिया प्रस्थान का समय सुबह के 6:55 बजे

सांसद ने अधिकारियों को यह प्रस्ताव दिया कि हटिया से पटना वंदे भारत एक्सप्रेस (Vande Bharat Express) का परिचालन अविलंब शुरू किया जाए। सांसद ने प्रस्ताव दिया कि उक्त ट्रेन का परिचालन पटना से हटिया के लिए सुबह में और हटिया से पटना के लिए शाम में तय किया जाए।

पटना से हटिया (Patna to Hatia) प्रस्थान का समय सुबह के 6:55 बजे और हटिया से पटना के प्रस्थान (वाया बरकाकाना, हजारीबाग, कोडरमा) का समय शाम के 5:00 बजे निर्धारित करने का सुझाव दिया है।

इस मुलाकात के बाद सांसद ने बताया कि वंदे भारत एक्सप्रेस का परिचालन रांची से हो, इस दिशा में उनका प्रयास हमेशा से जारी था।

नरेन्द्र मोदी के हाथों से होगा का शुभारंभ

2021 में रेल मंत्री (Railway Minister) को पत्र लिखकर उन्होंने वंदे भारत एक्सप्रेस का परिचालन हटिया से पटना और रांची से कोलकाता करने का आग्रह किया था। इसका सुखद परिणाम सामने आया है।

सांसद ने कहा कि वंदे भारत एक्सप्रेस का शुभारंभ प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Narendra Modi) के हाथों से होगा। इससे संबंधित प्रस्ताव भी प्रधानमंत्री कार्यालय को भेजा गया है।

प्रधानमंत्री का झारखंड आगमन हम सब के लिए गौरव की बात होगी। इसके लिए सांसद ने प्रधानमंत्री और रेलमंत्री अश्विनी वैष्णव (Ashwini Vaishnav) का आभार जताया।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker