वेदांता प्लांट का विस्तार कर युवाओ को दें रोजगार, इस्पात उत्पादन का बेहतर क्षेत्र चन्दनकियारी: उमाकान्त रजक

रांची: पूर्व मंत्री उमाकांत रजक ने वेदांता इलेक्ट्रोस्टील लिमिटेड उत्पादन क्षमता बढा कर चन्दनकियारी के युवाओ को रोजगार देने की मांग की है।

उन्होंने कहा है कि इस्पात उत्पादन का बेहतर क्षेत्र चन्दनकियारी है। पूर्व मंत्री उमाकांत रजक ने आवासीय कार्यालय में प्रेस वार्ता आयोजित कर ये सभी बातें कही हैं।

उन्होंने कहा कि चंदनकियारी में वृहत इस्पात उद्योग के लिए जरुरी बिजली, पानी, खनिज पदार्थ एवं कुशल युवा उपलब्ध हैं।

इसके बावजूद वेदान्ता ने स्थापना से अभी तक प्लांट का विस्तार नही किया। प्लांट क्षेत्र के लोगों को रोजगार देने में विफल रही है। इसलिए कम्पनी और क्षेत्र के युवाओं के लिए प्लांट का विस्तार जरूरी है।

उन्होंने कहा कि प्रबंधन को प्लांट के समृद्ध के साथ-साथ जमींनदाता, कर्मचारी एवं क्षेत्र की समृद्धि के लिए एक ठोस रणनीति  निर्धारित करे। ऐसा होने पर कम्पनी, मजदूर, जमीनदाता एवं क्षेत्र का विकास होगा।

उमाकांत रजक ने कहा कि वेदान्ता के प्लांट विस्तार में झारखंड सरकार को भी रुचि लेने की जरूरत है।

स्थानीय आदिवासी-मूलवासी का सपना भी आत्मनिर्भर झारखंड बनाने का है। लेकिन जब तक राज्य के मूलवासियों को राज्य में रोजगार नहीं मिल जाता, सब बेईमानी है।

इसलिए झारखंड सरकार से मांग है कि वेदान्ता इलेक्ट्रोस्टील लिमिटेड को प्लांट विस्तार का निर्देश दे एवं वेदान्ता के उत्पादित इस्पात का खपत राज्य में करने की योजना बनाये।

मौके पर जिलाध्यक्ष दुर्गा चरण महतो,बधन शर्मा,भोला नाथ गोप,प्रकाश शर्मा,नरेश महतो,परशुराम महतो,शिव प्रसाद महतो,सतीश चन्द्र महतो उपस्थित थे।

हम एक गैर-लाभकारी संगठन हैं। हमारी पत्रकारिता को किसी भी दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
Back to top button