विदेश

PM शहबाज, गृह मंत्री और सेना के अधिकारी के खिलाफ FIR दर्ज कराने के लिए सुप्रीम कोर्ट में रिट याचिका दायर

लाहौर: पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) ने पार्टी प्रमुख इमरान खान (Imran Khan) पर हुए जानलेवा हमले की साजिश रचने के आरोप में प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ, (Prime Minister Shahbaz Sharif) गृह मंत्री और सेना के एक शीर्ष अधिकारी के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराने के लिए सोमवार को सुप्रीम कोर्ट में रिट याचिकाएं दायर कीं।

इमरान खान (70) पर तीन नवंबर को पंजाब प्रांत के वजीराबाद इलाके में उस समय गोलीबारी की गई, जब वह पाक सरकार के खिलाफ एक विरोध मार्च का नेतृत्व कर रहे थे।

8 नवंबर को पंजाब पुलिस ने हमलावर नवीद मोहम्मद बशीर (Naveed Mohd Bashir) को मामले में मुख्य आरोपी बनाते हुए उसके खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की थी।

जिन लोगों के खिलाफ आरोप लगाए, उन पर प्राथमिकी दर्ज नहीं की गई

PM इमरान खान ने आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ, पाक गृहमंत्री राणा सनाउल्लाह और सेना के एक वरिष्ठ अधिकारी मेजर जनरल फैसल नसीर ने उनकी हत्या की साजिश रची।

अनेक प्रयासों के बाद भी अब तक इनके विरुद्ध रिपोर्ट दर्ज नहीं की गई है। PTI नेता और पूर्व मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने कहा कि लाहौर, इस्लामाबाद, कराची, पेशावर और क्वेटा में सुप्रीम कोर्ट की रजिस्ट्री (Supreme Court Registry) में याचिकाएं दायर की गई हैं।

कुरैशी ने कहा कि इन याचिकाओं का मुख्य उद्देश्य पूर्व प्रधानमंत्री खान (Prime Minister Khan) की हत्या के प्रयास की जांच कराना और तथ्यों को सामने लाना है। उन्होंने कहा कि खान ने जिन लोगों के खिलाफ आरोप लगाए, उन पर प्राथमिकी दर्ज नहीं की गई है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker